S M L

यूपी चुनाव में अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मना रही है कांग्रेस: जितेंद्र सिंह

जितेंद्र सिंह ने कहा कि शायद यह पहला मौका है जब कोई राजनीतिक पार्टी किसी चुनावी नतीजे को लेकर नाच-गा रही है जबकि उसके उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके

Bhasha Updated On: Mar 19, 2018 09:48 AM IST

0
यूपी चुनाव में अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मना रही है कांग्रेस: जितेंद्र सिंह

कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने  रविवार को कहा कि शायद यह पहला मौका है जब कोई राजनीतिक पार्टी किसी चुनावी नतीजे को लेकर नाच-गा रही है जबकि उसके उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके.
वरिष्ठ बीजेपी नेता उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों का हवाला दे रहे थे. बीजेपी दोनों ही सीटें समाजवादी पार्टी से हार गई है.

जितेंद्र सिंह जम्मू  के केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस के लिए चुनाव में जीत हासिल करना महत्वपूर्ण नहीं रह गया है, क्योंकि पार्टी को बीजेपी की हार से अधिक खुशी मिलती है.

उन्होंने कहा, ‘क्या भारत ऐसी विकृत मानसिकता वाली राजनीतिक पार्टी के साथ रह सकता है?’

सिंह ने कहा कि अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अपनी राह भटक गई है और भ्रम में आकर अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मनाने के ‘विकृत चलन’ का सहारा ले रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दस वर्ष तक सरकार में रहते हुए ईवीएम में खोट क्यों नहीं नजर आई.

सिंह ने कहा, ‘उनकी बातें 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी आसन्न हार की मौन स्वीकृति को दिखाती हैं.’

अगले लोकसभा चुनाव को ‘मोदी बनाम अन्य’ बनाने की कोशिश के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वह इसे सकारात्मक तौर पर देखते हैं.

सिंह ने कहा, ‘कोई राहुल गांधी को यह याद दिलाए कि 1970 के दशक की शुरुआत में पूरे विपक्ष ने उनकी दादी के लिए भी इंदिरा गांधी बनाम अन्य के जरिए इसी तरह की बात कही थी.’

केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान की सीमा पार से हो रही गोलीबारी में आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर कहा कि यह ना केवल युद्ध स्थिति में कूटनीतिक नियमों का उल्लंघन है बल्कि इससे भारतीय पक्ष की जवाबी कार्रवाई से हुए भारी नुकसान के कारण पाकिस्तानी सेना में पैदा हुई हताशा का भी पता चलता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi