S M L

हिंदुओं को दबा रही है बिहार सरकार: गिरिराज सिंह

सिंह ने कहा, यह काफी दुखद बात है कि सरकार ऐसा मानती है हिंदुओं को दबाकर ही सांप्रदायिक एकता कायम की जा सकती है

Updated On: Jul 08, 2018 05:57 PM IST

FP Staff

0
हिंदुओं को दबा रही है बिहार सरकार: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने रविवार को नवादा पहुंचकर उस परिवार से मुलाकात की जिसके एक सदस्य को नवादा सांप्रदायिक हिंसा में आरोपी बनाया गया है. नवादा में यह हिंसा इस साल के शुरुआत में भड़की थी.

मार्च महीने में मूर्ति विसर्जन को लेकर बिहार के कई इलाकों में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था. जिन इलाकों में हिंसा हुई उनमें भागलपुर, औरंगाबाद और नवादा शहर शामिल हैं. इन शहरों में हिंसा के कारण आसपास के इलाकों में भी तनाव तनाव फैल गया था.

नवादा में आरोपी के परिजनों से मिलने के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस व्यक्ति को आरोपी बनाया गया है, वह तनाव के वक्त बिल्कुल शांत था. उन्होंने प्रशासन से जल्द और विस्तृत जांच करने की अपील की ताकि समय पर आरोपी को इंसाफ मिल सके.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, उन लोगों  (आरोपी) ने हर परिस्थिति में शांति कायम रखने में मदद की है. आप उन्हें दंगाई कैसे कह सकते हैं? प्रशासन को इस बात की छानबीन करनी चाहिए कि क्या वाकई उन्होंने हिंसा भड़काई थी.

पूर्व में गिरिराज सिंह आरोप लगा चुके हैं कि बिहार सरकार सांप्रदायिक एकता के नाम पर हिंदुओं को दबाने की मानसिकता से काम कर रही है.

सिंह ने कहा, यह काफी दुखद बात है कि सरकार ऐसा मानती है कि हिंदुओं को दबाकर ही सांप्रदायिक एकता कायम की जा सकती है. उन्होंने कहा, मैं सरकार और समाज के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे ऐसी मानसिकता छोड़ें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi