S M L

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का फिर दोहराया अपना दावा

येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह लगातार उनसे संपर्क में हैं. हम सभी को लगता है कि बीजेपी को यहां पूर्ण बहुमत मिलेगा और 17 मई को हम कर्नाटक में अपनी सरकार बनाएंगे

FP Staff Updated On: May 13, 2018 01:32 PM IST

0
येदियुरप्पा ने कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का फिर दोहराया अपना दावा

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने राज्य में बीजेपी की सरकार बनने का अपना दावा फिर दोहराया है. रविवार को उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजों में बीजेपी को 125 से 130 सीटें मिलेंगी. जबकि कांग्रेस केवल 70 पर सिमट कर रह जाएगी.

बीजेपी नेता ने कहा कि सिद्धरमैया सरकार और कांग्रेस के खिलाफ राज्य की जनता में जबरदस्त गुस्सा है.

येदियुरप्पा ने कहा कि मतदान खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार उनसे संपर्क में हैं. हम सभी को लगता है कि बीजेपी को यहां पूर्ण बहुमत मिलेगा और 17 मई को हम कर्नाटक में अपनी सरकार बनाएंगे.

इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने कहा कि वो नतीजों को लेकर किसी तरह की भविष्यवाणी नहीं करना चाहते. उन्होंने स्थिति साफ होने के लिए 15 मई तक इंतजार करने की बात कही.

शनिवार को शिमोगा के शिकारपुर में अपना वोट डालने के बाद येदियुरप्पा ने कहा था कि बीजेपी को 140-150 सीटें आएंगी और वो 17 मई को नई सरकार में मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे.

इस पर जब राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से पूछा गया तो उन्होंने नाम लिए बगैर उन्हें (येदियुरप्पा) को संतुलन खो चुका नेता करार दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने के सपने देख रही है.

कर्नाटक की 224 में से 222 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को एक चरण में मतदान कराया गया था. दो सीटों जयनगर और राजराजेश्वरी नगर पर चुनाव टाल दिया गया है. यहां अब 28 मई को मतदान कराया जाएगा.

15 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi