S M L

#MeToo: एम जे अकबर को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था- रविशंकर प्रसाद

अगर मैं राजनीति में नहीं होता तो वकील होता. जिस समय मैं राजनीति नहीं कर रहा होता हूं उस समय पढ़ाई करता हूं

Updated On: Oct 20, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
#MeToo: एम जे अकबर को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था- रविशंकर प्रसाद
Loading...

कानून मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद का कहना है कि एमजे अकबर को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था. न्यूज18 बिहार के संपादक प्रभाकर कुमार के साथ खास बातचीत में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मीटू अभियान से घिरे एमजे अकबर का मामला जब वे पत्रकार थे तब का है, न की जब वो राजनीति में आए तब का. बीजेपी नेता ने जेंडर जस्टिस का समर्थन करते हुए साफ कहा कि महिलाओं का पूरा सम्मान होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हिंदुत्व हजारों वर्षों से इस देश की प्रेरणा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि हिंदुत्व एक जीवन शैली है और बीजेपी इसी को मानती है. लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद की नाराजगी पर उन्होंने टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया.

तीन तलाक के लिए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है. यह मुद्दा नारी न्याय, गरिमा और सम्मान से जुड़ा हुआ है. यह बदलाव की बात है लेकिन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए यह वोट का मसला है.

mjakbar1

बहुत गरीब लोगों के अवसर की बात होनी चाहिए:

बैकडोर की राजनीति करने के आरोपों को नकारते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं खुद बाल स्वयंसेवक रह चुका हूं. 12 वर्षों तक एवीबीपी के लिए काम कर चुका हूं. 25 साल तक संगठन का काम करने वाला और 8 राज्यों का प्रभारी रहे नेता के लिए फ्रंट डोर या बैक डोर कोई मसला नहीं है. चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी.

आर्थिक आधार पर आरक्षण के मसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो बहुत गरीब हैं, उनके लिए अवसर की बात होनी चाहिए. इसके लिए कुछ लोग तनाव की स्थिति पैदा करने कोशिश करते हैं, यह सही नहीं है.अपने बेटे को राजनीति में लॉन्च करने से इनकार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका बेटा केवल बीजेपी युवा मोर्चा के लीगल सेल में काम करता है.

उन्होंने कहा कि अगर मैं राजनीति में नहीं होता तो वकील होता. जिस समय मैं राजनीति नहीं कर रहा होता हूं उस समय पढ़ाई करता हूं.

(न्यूज18 के लिए प्रभाकर कुमार की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi