S M L

जींद उपचुनाव: कौन हैं BJP की तरफ से मैदान में उतरे कृष्ण मिड्ढा

कृष्ण मिड्ढ़ा दो महीने पहले ही इनेलो छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे

Updated On: Jan 10, 2019 06:38 PM IST

FP Staff

0
जींद उपचुनाव: कौन हैं BJP की तरफ से मैदान में उतरे कृष्ण मिड्ढा

जींद के उपचुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने जींद से कृष्ण मिड्ढा को मौदान में उतारा है. कृष्ण मिड्ढा दो महीने पहले ही इनेलो छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा के पिता डॉ. हरिचंद मिड्ढा साल 2009 में इनेलो की टिकट पर कांग्रेस के मांगेराम गुप्ता को हराकर पहली बार विधायक बने थे. तब चौटाला ने पंजाबी और जाट का समीकरण बनाया था, जो हिट रहा. इसके बाद 2014 के चुनाव में डॉ. मिड्ढा ने मोदी लहर में भी बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र बरवाला को हराकर जीत हासिल की.

पिछले साल 26 अगस्त को डॉ. हरिचंद मिड्ढा का निधन हो गया था. उनके अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री मनोहरलाल अपनी कैबिनेट के कई मंत्रियों के साथ शामिल हुए थे. उसी दिन से कृष्ण मिड्ढा के बीजेपी में जाने की चर्चाएं शुरू हो गई थी.

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने मिड्ढा को बीजेपी में लाने की पटकथा लिखी थी. वे ही सीएम के सामने कृष्ण को टिकट देने के लिए पैरवी कर रहे थे.

कांग्रेस की तरफ से सुरजेवाला मैदान में

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी प्रदान की. सुरजेवाला ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi