S M L

BJP ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, इन राज्यों से ये हैं कैंडिडेट

बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची में 6 राज्यों के लिए 8 नाम चुने हैं

Updated On: Mar 07, 2018 07:52 PM IST

FP Staff

0
BJP ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की पहली लिस्ट, इन राज्यों से ये हैं कैंडिडेट

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 6 राज्यों के लिए 8 नाम चुने गए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के लिए अरुण जेटली, मध्य प्रदेश के लिए थंवर चंद गहलोत, धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात के लिए मनसुख लाल मंडाविया, परषोत्तम रुपाला, हिमाचल प्रदेश के लिए जगत प्रकाश नड्डा, बिहार से रवि शंकर प्रसाद और राजस्थान के लिए भूपेंद्र यादव को चुना गया है.

मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और थावरचंद गहलोत के नाम तय किए गए हैं. प्रदेश की पांच सीटों पर 23 मार्च को चुनाव होना है, जिनमें चार पर सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पाटी के उम्मीदवारों की जीत तय है. एक अन्य सीट कांग्रेस के खाते में जाने की संभावना है.

भोपाल में एक दिन पूर्व प्रदेश के कोटे से राज्यसभा की पांच सीटों के लिए बीजेपी ने सत्रह नामों का पैनल तैयार किया है. बीजेपी ने पार्टी हाईकमान को भेजी नामों की सूची में सभी सीटों पर प्रदेश के नेताओं को तरजीह दिए जाने की मांग की है.

बीजेपी मुख्यालय में हुई भाजपा चुनाव समिति की बैठक में नामों को लेकर चर्चा हुई. प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रभात झा, कैलाश जोशी, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ला, रामकृष्ण कुसुमरिया और संगठन मंत्री सुहास भगत मौजूद रहे.

जिन नामों का बीजेपी ने पैनल तैयार किया उसमें माखन सिंह, विक्रम वर्मा, राकेश चौधरी, विनोद गोटिया, अजय प्रताप सिंह, अरविंद कोटेकर, कैलाश सोनी, ढाल सिंह बिसेन, कविता पाटीदार, धीरज पटेरिया, रघुनंदन शर्मा, मेघराज जैन, रामकृष्ण कुसमारिया, दीपक विजयवर्गीय, लता एलकर, जीतेंद्र जामदार और वेदप्रकाश शर्मा का नाम शामिल हैं. हालांकि, पहली सूची में इनमें से एक भी उम्मीदवार को पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया है.

rajya sabha list

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi