S M L

बीजेपी अजेय नहीं है, उसे भी पराजित किया जा सकता है: उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी अजेय नहीं है क्योंकि कृषि, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों, नोटबंदी समेत केंद्र की कई नीतियों को लेकर लोगों के बीच ‘गुस्सा’ है

Updated On: Dec 13, 2018 09:06 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी अजेय नहीं है, उसे भी पराजित किया जा सकता है: उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव परिणामों से पता चलता है कि बीजेपी अजेय नहीं है और उसे भी हराया जा सकता है.

अब्दुल्ला ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि बीजेपी अजेय नहीं है क्योंकि कृषि, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों, नोटबंदी समेत केंद्र की कई नीतियों को लेकर लोगों के बीच ‘गुस्सा’ है.

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि लोगों के बीच गुस्सा है तथा अलगाव की भावना है और केंद्र इस सच्चाई को स्वीकार नहीं करना चाहता है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें सुनना अधिक चाहिए और बात कम करनी चाहिए.

बीजेपी की मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार हुई है.

उन्होंने कहा, ‘आम धारणा है कि प्रधानमंत्री एक जबर्दस्त वक्ता हैं और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एक कुशल रणनीतिकार हैं और दोनों के पास जादू की छड़ी है और वे हमेशा बीजेपी की जीत का नेतृत्व करेंगे. चुनाव परिणामों से यह धारणा दूर हो गई है. हम अब जानते हैं कि (कांग्रेस प्रमुख) राहुल गांधी कांग्रेस की जीत का नेतृत्व कर सकते है.’

मीडिया समूह ‘लोकमत’ द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन में उन्होंने कहा,‘‘हम अब जानते हैं कि बीजेपी को हराना असंभव नहीं है.’ नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि देश में राजनीतिक मूड पहले ही बदल चुका था और अब बीजेपी के लिए जल्द ही इसे हासिल करना आसान नहीं होगा.

उन्होंने कहा, ‘बदलाव की हवाएं चलनी शुरू हो गई है और माहौल बदल गया है तथा अब यह बीजेपी के पक्ष में कतई नहीं है.’

अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस की सफलता का श्रेय गांधी को जाना चाहिए क्योंकि वह वहीं व्यक्ति है जिन्हें पिछले चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi