S M L

प्रवीण तोगड़िया पर बीजेपी का पलटवार: वो अपनी प्रासंगिकता खो चुके हैं

बीजेपी का रुख बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट है. बीजेपी अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए संक‍ल्‍पबद्ध है. उसका सोचना है कि राम मंदिर या तो आपसी सहमति से बनना चाहिए, या फिर अदालत के निर्णय से

Updated On: Oct 28, 2018 11:24 PM IST

Bhasha

0
प्रवीण तोगड़िया पर बीजेपी का पलटवार:  वो अपनी प्रासंगिकता खो चुके हैं
Loading...

केन्‍द्र की नरेन्‍द्र मोदी सरकार पर राम मंदिर निर्माण के लिए लगातार दबाव बना रहे प्रवीण तोगड़िया पर अब बीजेपी ने पलटवार किया है. पूर्व वीएचपी नेता पर हमला करते हुए बीजेपी ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय हिन्‍दू परिषद के अध्‍यक्ष अब ‘अप्रासंगिक’ हो चुके हैं.

उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के अध्‍यक्ष महेन्‍द्र नाथ पाण्‍डेय ने तोगड़िया द्वारा अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए केन्‍द्र सरकार पर दबाव बनाने की नीति अपनाए जाने के सवाल पर कहा कि मंदिर को लेकर भाजपा का रुख साफ है. जहां तक तोगड़िया का सवाल है तो वह अब बिल्‍कुल ‘अप्रासंगिक’ हो गए हैं.

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी का रुख बिल्‍कुल स्‍पष्‍ट है. बीजेपी अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए संक‍ल्‍पबद्ध है. उसका सोचना है कि राम मंदिर या तो आपसी सहमति से बनना चाहिए, या फिर अदालत के निर्णय से. जब भी ऐसी स्थिति आएगी, भाजपा हमेशा तैयार रहेगी.

तोगड़िया मंदिर मुद्दे पर बीजेपी पर हमलावर रहे हैं:

पाण्‍डेय का यह बयान ऐसे समय आया है जब तोगड़िया मंदिर मुद्दे को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ बेहद आक्रामक मुद्रा में हैं. उन्‍होंने पिछले दिनों लखनऊ में रैली करके मंदिर मुद्दे पर केन्‍द्र की बीजेपी सरकार पर जमकर शब्‍दबाण छोड़े थे. उन्‍होंने कहा था कि अगर बीजेपी ने संसद की शक्तियों का इस्‍तेमाल करके मंदिर निर्माण शुरू नहीं कराया तो आगामी लोकसभा चुनाव में उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

RamMandir

पाण्‍डेय ने मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी.

राजस्थान में बीजेपी की संभावनाएं बेहतर हुई हैं

उन्‍होंने कहा कि भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की ताबड़तोड़ सभाओं के बाद राजस्‍थान में भी बीजेपी की सम्‍भावनाएं बेहतर हुई हैं. इसके अलावा वहां की सरकार के विकास कार्यों से भी बीजेपी को ताकत मिल रही है.

पाण्‍डेय ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह पार्टी समाज से कट चुकी है. जमीनी स्‍तर पर उसका कोई संगठन नहीं रह गया है. उसके जमीनी कार्यकर्ता भी नहीं रहे.

प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बगावती तेवरों के बारे में पूछे जाने पर पाण्‍डेय ने कहा कि सूबे में भाजपा के दोनों सहयोगी सुभासपा और अपना दल उसके साथ ही हैं. उम्‍मीद है कि वे दोनों ही भाजपा के साथ रहेंगे. जहां तक राजभर के स्‍वभाव का सवाल है तो वह इस पर कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहते. हालांकि राजभर अपने बयान में यह जरूर कहते हैं कि भाजपा के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा. यह बात स्‍वागत योग्‍य है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi