S M L

BJP ने शुरू की यूपी फतह की तैयारी, मोदी और शाह के जल्द होंगे दौरे

अमित शाह उत्तर प्रदेश में बीजेपी की तैयारियों का टेस्ट लेने के लिए 2 दिन के यूपी दौरे पर जाएंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री भी 15-16 जुलाई को 2 दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं

Updated On: Jun 30, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
BJP ने शुरू की यूपी फतह की तैयारी, मोदी और शाह के जल्द होंगे दौरे

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश में बीजेपी की तैयारियों का टेस्ट लेने के लिए 2 दिन के यूपी दौरे पर जाएंगे.

इसी कड़ी में 15-16 जुलाई को 2 दिन के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. यहां वो कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अमित शाह 4 जुलाई को वाराणसी और मिर्जापुर में पार्टी नेताओं से मिलेंगे. इसके बाद वह 5 जुलाई को आगरा जाकर पश्चिमी यूपी के बीजेपी नेताओं की तैयारी का जायजा लेंगे. यहां उनकी बैठक ब्रज, पश्चिम और कानपुर क्षेत्र के नेताओं के साथ होगी. आईटी सेल के लोगों के साथ शाह अलग से मिलेंगे.

क्यों बदलनी पड़ी बीजेपी को रणनीति   

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बीजेप) और समाजवादी पार्टी (एसपी) के संभावित गठबंधन को लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में ही दिल्ली जाकर संघ के बड़े नेताओं से बातचीत की थी. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें दांव पर हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टियों को 73 सीटें मिली थीं.

गुरुवार को ही यूपी गए थे पीएम मोदी

बता दें कि 28 जून को पीएम मोदी प्रसिद्ध संत कबीर दास के 500वें प्राकट्य उत्सव के मौके पर मगहर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. इस दौरान उन्होंने संत कबीर के बहाने अपने सियासी विरोधियों पर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के अलावा उत्तर प्रदेश की दो बड़े विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर सत्ता की लालच में एकसाथ आने का आरोप लगाया था.

(न्यूज़18 के लिए उपेंद्र द्विवेदी की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi