S M L

लोकसभा चुनावों में BJP की मैनिफेस्टो कमेटी को हेड करेंगे राजनाथ सिंह और अरुण जेटली

संकल्प पत्र के लिए कमेटी में अरुण जेटली, निर्मला सीतारमण, थावरचंद गहलोत, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल समेत कुल 20 नाम हैं

Updated On: Jan 06, 2019 07:39 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनावों में BJP की मैनिफेस्टो कमेटी को हेड करेंगे राजनाथ सिंह और अरुण जेटली

बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. पार्टी ने 2019 के संकल्प पत्र कमेटी की जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दी है और वित्त मंत्री अरुण जेटली प्रचार-प्रसार कमेटी की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा सामाजिक-स्वयंसेवी संगठन संपर्क के लिए नितिन गडकरी के नाम पर मुहर लगाई गई है.

संकल्प पत्र के लिए कमेटी में अरुण जेटली, निर्मला सीतारमण, थावरचंद गहलोत, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल समेत कुल 20 नाम हैं.

वहीं प्रचार-प्रसार के लिए भी पीयूष गोयल, राज्यवर्धन राठौर, अनिल जैन समेत कुछ 8 नाम हैं और सामाजिक-स्वयंसेवी संगठन संपर्क में कैलाश विजयवर्गीय, सदानंद गौड़ा, कलराज मिश्र समेत कुल 13 लोगों के नाम शामिल हैं.

इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रभारी और सहप्रभारियों के नामों की घोषणा की थी. इसके लिए पार्टी ने देश के सबसे बड़ी सूबे उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी जे.पी नड्डा को दी थी.

बीजेपी ने पीयूष गोयल को तमिलनाडु, पुदुच्चेरी और अंडमान-निकोबार में लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सी टी रवि सह प्रभारी होंगे. कर्नाटक में पार्टी ने मुरलीधर राव को लोकसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है वहीं किरण महेश्वरी सह प्रभारी होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi