S M L

J&k Poll: बीजेपी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग लिए पूर्व आतंकी को दिया टिकट

आखिर बीजेपी ने एक पूर्व आतंकी को क्यों दिया टिकट?

Updated On: Oct 03, 2018 10:02 PM IST

FP Staff

0
J&k Poll: बीजेपी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग लिए पूर्व आतंकी को दिया टिकट

जम्मू-कश्मीर में लोकल बॉडी के चुनाव होने वाले हैं. महबूबा मुफ्ती की पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और उमर अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इस चुनाव के बहिष्कार का ऐलान पहले ही कर दिया है. अब बीजेपी ने कुछ ऐसा कर दिया है जो जम्मू-कश्मीर के इतिहास में कभी नहीं हुआ.

बीजेपी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग लिए एक पूर्व आतंकी को भी निकाय चुनाव में टिकट दिया है. इस पूर्व आतंकी का नाम मोहम्मद फारूक खान उर्फ सैफुल्ला है.  बीजेपी ने श्रीनगर के वार्ड-33 से उम्मीदवार बनाया है.

सैफुल्ला का कहना है, 'मैं जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और हरकत-उल-मुजाहिदीन में था. जेल से बाहर आने के बाद, मैंने पूर्व आतंकवादियों के पुनर्वास के लिए जम्मू-कश्मीर मानव कल्याण संगठन का गठन किया. किसी ने मुझे समर्थन नहीं दिया, यहां तक कि उन्होंने भी नहीं, जिनके लिए मैंने बंदूक उठाई थी. मुझे नहीं पता था कि वे केवल नोट गिन रहे थे.'

निकाय चुनावों में बीजेपी के कश्मीर घाटी में कम से कम सात नगरपालिका समितियों में जीत दर्ज करने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर में करीब सात साल बाद स्थानीय निकाय के चुनाव हो रहे हैं. इसमें बीजेपी के 60 उम्मीदवार निर्विरोध जीत हासिल कर चुके हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi