S M L

BJP का 38वां स्थापना दिवस आज: मुंबई में बड़ी जनसभा करेंगे शाह, फडणवीस

इस रैली में महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों से पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है

Updated On: Apr 06, 2018 09:14 AM IST

FP Staff

0
BJP का 38वां स्थापना दिवस आज: मुंबई में बड़ी जनसभा करेंगे शाह, फडणवीस

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पार्टी के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर मुंबई में एक रैली करेंगे. इस रैली में महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों से पार्टी कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है. इसका आयोजन बांद्रा कुर्ला परिसर के एमएमआरडीए ग्राउंड में होना है.

शाह की इस रैली को 2019 आम चुनावों के प्रचार अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष रावसाहेब दानवे ने गुरुवार को बताया कि शाह के अलावा महाराष्ट्र से आने वाले केंद्रीय मंत्री और बाकी बीजेपी नेता सुबह साढ़े ग्यारह बजे समारोह में लोगों को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष का संबोधन दोपहर 12 बजे के करीब होगा. इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, रावसाहेब दानवे पाटील और पार्टी के आला पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. ये सभी नेता पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अमित शाह के इस कार्यक्रम में लगभग तीन लाख कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद है. इसके लिए 28 ट्रेन, 5000 बसों से कार्यकर्ता देश के कई हिस्सों से मुंबई पहुंच रहे हैं. रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं. इसके बाद शाह शाम छह बजे बीकेसी में एमसीए क्लब में बीजेपी विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

दूसरी ओर शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. पीएम मोदी ने इस दौरान एक वीडियो भी ट्वीट किया.

बीजेपी का मुंबई से भावनात्मक रिश्ता है, क्योंकि पार्टी बनने के बाद इसका पहला सम्मेलन 1980 में मुंबई में ही हुआ था.

शाह ने गुरुवार को यहां पार्टी की महाराष्ट्र इकाई की कोर समिति की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में शाह ने बूथ स्तर पर संगठनात्मक आधार का विस्तार किए जाने और हर जिले में पार्टी के हाईटेक कार्यालय स्थापित किए जाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की. बांद्रा उपनगर में गुरुवार रात एक लक्जरी होटल में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे, राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल, पूर्व कैबिनेट मंत्री एकनाथ खडसे आदि नेताओं ने भाग लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi