S M L

छत्तीसगढ: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक होंगे नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक धरम लाल कौशिक को विधायक दल का नेता चुना है

Updated On: Jan 04, 2019 01:26 PM IST

FP Staff

0
छत्तीसगढ: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक होंगे नेता प्रतिपक्ष

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायक धरम लाल कौशिक को विधायक दल का नेता चुना है. वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को बताया कि कौशिक को बीजेपी विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह एकात्म परिसर में बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक थावरचंद गहलोत और अनिल जैन उपस्थित थे.

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष के चयन के लिए गुरुवार को होने वाली विधायक दल की बैठक रद्द कर दी गई थी. बैठक रद्द होने का कारण केन्द्रीय पर्वेक्षक की नियुक्त नहीं होना बताया जा रहा था. पार्टी ने काफी मंथन के बाद थावरचंद गहलोत और अनिल जैन को पर्यवेक्षक बनाया.

धरम लाल कौशिक बिलासपुर जिले के बिल्हा क्षेत्र से विधायक हैं. वह वर्ष 2008 से 2013 के दौरान विधानसभा अध्यक्ष भी रहे हैं. इस दौरान राज्य में बीजेपी की सरकार थी. कौशिक अन्य पिछड़ा वर्ग के वरिष्ठ नेता हैं. राज्य में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया. जब कि बीजेपी ने 15 सीटों पर ही सिमट कर रह गई.

वहीं बीएसपी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात सीटों पर जीत हासिल की. छत्तीसगढ़ की नई विधानसभा का पहला सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ है और 11 जनवरी तक चलेगा.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi