S M L

पीएम को जिंदा जलाने वाले कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद

नोटबंदी के समय का पीएम का बयान दिलाकर कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता बुरे फंस गए हैं

Updated On: Nov 09, 2018 11:12 PM IST

Bhasha

0
पीएम को जिंदा जलाने वाले कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद
Loading...

कर्नाटक के पूर्व मंत्री टी बी जयचंद्र ने नोटबंदी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान की याद दिलाकर विवाद को जन्म दे दिया है. पीएम ने नोटबंदी के समय दिए एक बयान में कहा था कि फैसले को लागू करने के लिए उन्हें कुछ दिनों का वक्त दिया जाए और अगर उसके बाद भी तकलीफ होगी तो लोग उन्हें बीच चौराहे पर जिंदा जला सकते हैं. इसपर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

बीजेपी ने कांग्रेस नेता के बयान को ‘घृणित और निंदनीय’ बताया.

जयचंद्र ने शुक्रवार को तुमकुरू में कहा, ‘प्रधानमंत्री ने (नोटबंदी के बाद) चीजों को ठीक करने के लिए 50 दिन का वक्त मांगा था. इस परीक्षा में पास नहीं होने पर उन्होंने लोगों से कहा था कि वे उन्हें जिंदा जला सकते है---संभवत: उन्हें जिंदा जलाने का समय आ गया है.’

वह नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे. पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री की लोकतंत्र में थोड़ी भी आस्था है तो उन्हें तत्काल पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

बीजेपी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने जयचंद्र के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा, ‘किसी भी मापदंड से यह बिल्कुल घृणित बयान है.’

उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इस तरह का निंदनीय बयान जयचंद्र की तरफ से आया है, जो राज्य के कानून और संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

नोटबंदी के समय पीएम ने जिंदा जला देने की बात कही थी, अब वो करने का समय आ गया: कांग्रेस नेता

नोटबंदी: राहुल गांधी को 4 करोड़ की कार से निकलकर लाइन में खड़ा देखा- बीजेपी

नोटबंदी का समर्थन करना RBI के इतिहास का काला दिन था: चिदंबरम

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi