S M L

BJP के मुख्यमंत्रियों की बैठक: पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत बड़े नेता हुए शामिल

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है

Updated On: Aug 28, 2018 02:03 PM IST

FP Staff

0
BJP के मुख्यमंत्रियों की बैठक: पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत बड़े नेता हुए शामिल

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के 15 मुख्यमंत्री शामिल हुए हैं. बैठक में प्रधानमंत्री गृह मंत्री राजनथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुण जेटली और अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता बैठक शामिल हुए.

इससे पहले अलग-अलग राज्यों के बीजेपी के मुख्यमंत्री बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आने वाले समय में तीन राज्यों में होने वाले चुनाव और अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के मुख्यमंत्रियों का यह सम्मेलन काफी अहम हो गया है. एक दिन की बैठक के दौरान चुनाव से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की संभावना है. इस बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बीजेपी शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगा और मुख्यमंत्रियों को निर्देश देगा.

इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. ये तीनों राज्य बीजेपी शासित हैं. मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन का मुख्य एजेंडा सुशासन और गरीब समर्थित नीतियों का संचालन है. साल 2014 में मोदी के सत्ता में आने के बाद नियमित तौर पर इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है. विभिन्न राज्यों के बीजेपी के उपमुख्यमंत्री भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi