S M L

पीएम मोदी के सामने लगेगी BJP शासित राज्यों के सीएम की क्लास

इस वक्त देश के 19 राज्यों में बीजेपी या फिर सहोयगियों के साथ उसकी सरकारें हैं

Updated On: Feb 27, 2018 07:23 PM IST

Bhasha

0
पीएम मोदी के सामने लगेगी BJP शासित राज्यों के सीएम की क्लास

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की कल यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है जिसमें पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करने और जनता के बीच इसके प्रभाव का आकलन करेगी.

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियां एवं उपमुख्यमंत्रियों की इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एवं कुछ अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे.

सरकार और पार्टी दोनों की कोशिश है कि केंद्र सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.

देश के 19 राज्यों में है बीजेपी और उसके सहयोगियों की सरकार 

इस वक्त देश के 19 राज्यों में बीजेपी या फिर सहोयगियों के साथ उसकी सरकारें हैं. पार्टी का मानना है कि अगर राज्यों में केंद्र सरकार की योजनाओं को अमली जामा पहना दिया जाए तो फिर इसका व्यापक असर पड़ेगा.

2018-19 के आम बजट में केंद्र सरकार ने गांव, गरीब और किसान पर सबसे ज्यादा जोर दिया गया है. ऐसे में पार्टी का जोर इस बात पर है कि बजट के प्रावधानों को धरातल पर उतारा जाए.

बैठक में देश के 10 करोड़ गरीब परिवारों के लिए मुफ्त में पांच लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा देने, किसानों को फसल के उत्पादन लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने के अलावा केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, जन-धन योजना को लागू करने के विविध आयामों पर चर्चा हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi