विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

केरल पहुंच रहे हैं अमित शाह, करेंगे जनरक्षा यात्रा का समापन

यह यात्रा 3 अक्टूबर को कुन्नूर से शुरू हुई थी और मंगलवार को तिरुअनंतपुरम में यह यात्रा समाप्त होगी

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 11:14 AM IST

0
केरल पहुंच रहे हैं अमित शाह, करेंगे जनरक्षा यात्रा का समापन

केरल में भारतीय जनता पार्टी की जनरक्षा यात्रा चल रही है. बीजेपी ये यात्रा पार्टी और आरएसएस कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या के विरोध में कर रही है. आज यानी मंगलवार को इस यात्रा का आखिरी दिन है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा के समापन के लिए आज केरल जाएंगे.

यह यात्रा 3 अक्टूबर को कुन्नूर से शुरू हुई थी और मंगलवार को तिरुअनंतपुरम में यह यात्रा समाप्त होगी. अमित शाह ने ही इस यात्रा को शुरू किया था. उस वक्त उन्होंने कहा था कि वो पूरे केरल में विरोध जताने के साथ-साथ हर राज्य की राजधानी में प्रदर्शन करेगी लेकिन अगले ही दिन शाह को दिल्ली इमरजेंसी का हवाला देकर लौटना पड़ा था.

पार्टी कैडर के साथ खत्म होगी यात्रा

ये यात्रा अमित शाह पार्टी कैडर के साथ खत्म करेंगे. शाह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पट्टम से पुथ्रीकंडम मैदान तक पदयात्रा करेंगे जहां यात्रा के समापन की औपचारिक घोषणा की जाएगी.

इस यात्रा के जरिए बीजेपी ने राज्य की सत्तासीन पार्टी सीपीआई (एम) को घेरा है. बीजेपी का आरोप है कि सीपीआईएम कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है.

पार्टी का दावा है कि केरल में जब भी लेफ्ट सत्ता में आई तब यहां राजनीतिक हिंसा की घटनाएं बढ़ जाती हैं. बीजेपी का यह भी आरोप है कि केरल जिहादियों के पनपने के लिेए अनुकूल जगह बन गई है.

योगी भी भर चुके हैं हुंकार

इस यात्रा में पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भगवा ब्रिगेड के चेहरे योगी आदित्यनाथ ने भी केरल की धरती पर हुंकार भरी थी. उन्होंने कहा था कि हम केरल की लाल जमीन को भगवा में तब्दील कर देंगे. उन्होंने कहा था कि वामपंथी बंदूक की नोक पर सत्ता हासिल करना चाहते हैं.

राज्य में बीजेपी की इस हलचल के पीछे आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध के साथ-साथ बीजेपी राज्य के अगले चुनाव में नंबर 1 न सही, कम से कम सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आना चाहती है. इसके लिए उसने अभी से रणनीति बना ली है. संघ परिवार ने भी सीपीएम के गढ़ में सेंध लगाने के लिए अभियान तेज कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi