S M L

विपक्ष एकजुट होकर भी 2019 में बीजेपी को नहीं हरा सकता- अमित शाह

शाह ने कहा कि 2014 में भी ये दल हमारे खिलाफ थे. 2019 में भी पीएम मोदी का विजय रथ जारी रहेगा

Updated On: May 21, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
विपक्ष एकजुट होकर भी 2019 में बीजेपी को नहीं हरा सकता- अमित शाह

अपडेट 15- अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस-मुक्त हो चुका है. सरकार मुख्यमंत्री के नाम से जानी जाती है.

अपडेट 14- अमित शाह ने कहा कि हमने फ्रेक्टर्ड मेंडेट में सबसे बड़े दल होने  के नाते दावा किया. जेडीएस चुनाव के वक्त कांग्रेस के सिद्धरमैया सरकार के कामकाज की आलोचना कर रही थी. मेरे पास ऐसे कई बयान हैं जो कुमारस्वामी ने कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ दिया.

अपडेट 13- विपक्ष एकजुट होकर भी 2019 में बीजेपी को हरा नहीं सकता. शाह ने कहा कि 2014 में भी ये दल हमारे खिलाफ थे. 2019 में भी पीएम मोदी का विजय रथ जारी रहेगा. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में हार को जीत की तरह पेश कर रही है. जबकि पिछले सालों में हमने कांग्रेस से 14 राज्यों को छीना है.

अपडेट 12- बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गोवा और मणिपुर में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा ही नहीं किया था. इस वजह से राज्यपाल ने इन दोनों जगहों पर दूसरे सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया.

अपडेट 11- बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमपर हार्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया गया, लेकिन कांग्रेस ने पूरा का पूरा अस्तबल ही बेच खाया. यह हमारा अधिकार इसलिए हमने सरकार बनाने का दावा किया.

अपडेट 10- अमित शाह ने कहा कि हमने सबसे पहले सरकार बनाने का दावा किया. जेडीएस-कांग्रेस ने उस वक्त दावा भी नहीं किया था, इस वक्त उनके विधायक दल का नेता भी नहीं चुना गया था.

अपडेट 9- अमित शाह ने कहा कि अगर कांग्रेस ने अपने विधायकों को फाइव स्टार होटल में नहीं रोका होता और उन्हें विजयी जुलूस निकालने देती तो जनता विधायकों को बता देती कि विश्वास मत में कहां वोट डालना है.

अपडेट 8- अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने यह सुप्रीम कोर्ट में यह झूठ बोला कि येदियुरप्पा ने 7 दिनों का राज्यपाल से समय मांगा है. कांग्रेस के पास अगर कोई सबूत है तो वह लेटर दिखाए.

अपडेट 7- शाह ने कहा कि यह अच्छा है कि इस आधी-अधूरी जीत से कांग्रेस का लोकतांत्रिक संस्थाओं में विश्वास बढ़ा है. अब वे चुनाव आयोग पर भरोसा करने लगे हैं, सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रशंसा कर रहे हैं और ईवीएम पर भी उनका भरोसा कायम हो गया है, यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात है.

अपडेट 6- शाह ने कहा कि कांग्रेस ने धनबल का प्रयोग किया और वोटों के लिए कर्नाटक की जनता को धर्म-जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की.

अपडेट 5- अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन एक अपवित्र गठबंधन है. यह जनता से साथ धोखा है.

अपडेट 4- कांग्रेस और जेडीएस किस बात का जश्न मना रहे हैं. शाह ने कहा कि जेडीएस की अधिकतर सीटों पर जमानत जब्त हुई.

अपडेट 3- कर्नाटक में सरकार बनाने का पहला दावा हमारा था. कर्नाटक में हम 40 से 104 सीटों तक पहुंचे. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी करीब 13 सीटों पर नोटा से कम वोटों के मार्जिन से हारी है.

अपडेट-2 बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र से सहायता मिलने के बाद भी कांग्रेस की सरकार नाकाम रही. कर्नाटक की जनता ने हमें मेंडेट दिया था और कांग्रेस-जेडीएस के खिलाफ वोटिंग की थी.

अपडेट 1- बीजेपी अध्यक्ष ने कर्नाटक की जनता और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है. अमित शाह ने कहा कि हमारी सीटें बढ़ी हैं. कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार फेल रही है और कांग्रेसराज के दौरान लोगों का बुरा हाल रहा है. कांग्रेस ने पिछले 5 सालों में कर्नाटक को बर्बाद कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi