S M L

शाह ने प्रयाग कुंभ मेला सकुशल संपन्न होने के लिए पूजा अर्चना की

अमित शाह ने बाघंबरी गद्दी मठ में साधु संतों के साथ दोपहर का भोजन किया. इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी महाराज और महामंत्री हरि गिरि जी महाराज के साथ सभी अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद थे

Updated On: Jul 27, 2018 06:24 PM IST

Bhasha

0
शाह ने प्रयाग कुंभ मेला सकुशल संपन्न होने के लिए पूजा अर्चना की

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अगले साल यहां लगने जा रहे कुंभ मेले के सकुशल संपन्न होने की शुक्रवार को कामना की और यहां यमुना तट पर स्थित पंचदसनाम जूना अखाड़ा में पूजा-अर्चना की.

शाह ने पंचदसनाम जूना अखाड़ा के पास निर्मित मौजगिरि घाट का उद्घाटन किया और गुरू पूर्णिमा के अवसर पर साधु संतों का आशीर्वाद प्राप्त किया.

उन्होंने जूना अखाड़ा परिसर में ध्यान कुंज का शिलान्यास भी किया और अखाड़ा के भीतर महर्षि भृगु द्वारा स्थापित शिवलिंग की पूजा अर्चना की. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष ने संगम तट पर स्थित लेटे हनुमान जी के दर्शन किए और गंगा की पूजा की.

Allahabad: BJP president Amit Shah arrives to offer prayers at Maujgiri Ghat of Juna Akhara, in Allahabad on Friday, July 27, 2018. (PTI Photo)  (PTI7_27_2018_000054B)

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने संवाददाताओं को बताया कि आगामी कुंभ मेला सकुशल संपन्न हो, इस उद्देश्य से शाह यहां आए और पूजा अर्चना की. महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि शाह के साथ बैठक में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है.

शाह ने बाघंबरी गद्दी मठ में साधु संतों के साथ दोपहर का भोजन किया. इस दौरान अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी महाराज और महामंत्री हरि गिरि जी महाराज के साथ सभी अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi