S M L

मैं उम्मीदवारः सोरांव (इलाहाबाद) से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी की बात

शिक्षा, रोजगार, बिजली, पानी, सड़क का वादा कर रहे हैं सुरेंद्र

Updated On: Feb 14, 2017 11:59 AM IST

Surendra Chaudhary Surendra Chaudhary

0
मैं उम्मीदवारः सोरांव (इलाहाबाद) से बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी की बात

सोरांव की जनता को बयानबाजी नहीं बल्कि विकास चाहिए. मेरा वादा है यहां कि जनता से कि अगर मैं जीतकर आया तो रोजगार, सड़क, पानी को सब तक पहुंचाऊंगा. मौजूदा स्वरूप से अलग गुणवत्तापरक शिक्षा मेरी विकास की सूची की प्राथमिकता में है.

यहां एक कटाई मिल 6 सालो से बंद पड़ी है. इस कटाई मिल के बंद होने से करीब छह हजार लोग बेरोजगार हो गये थे. जीतने के बाद सबसे पहला काम होगा इस कटाई मिल को चालू करवाकर लोगों को रोजगार देने का.

गुणवत्तापरक शिक्षा की तरफ बढ़ेंगे कदम 

चुनाव प्रचार के दौरान सुरेंद्र चौधरी

चुनाव प्रचार के दौरान सुरेंद्र चौधरी

दूसरा और अहम कदम शिक्षा के मौजूदा स्वरूप की विसंगतियों को खत्म करने की तरफ उठाया जाएगा। शिक्षा व्यवस्था माफियाओं के चंगुल में फंसी है.नकल का जाल बच्चों की अकल पर भारी पड़ रहा है. हालात इस तरह से बिगड़ चुके हैं कि कक्षा 5 का बच्चा कक्षा 2 के सवाल भी बता पाने में असमर्थ है.

बच्चों को शिक्षित करने की जगह उन्हें मात्र साक्षर बनाकर आंकड़े बढ़ाए जा रहे हैं. इस प्रकार की शिक्षा से समाज में एक नए वर्ग का निर्माण हो रहा है जो न तो अनपढ़ है और न ही शिक्षित. इस तरह के शिक्षित वर्ग के लिए उच्च शिक्षा का रास्ता बेहद कठिन हो जाता है. उच्च शिक्षा मिल भी जाती है तो नौकरी पाने में दिक्कत आती है.

सड़क, बिजली, पानी से भी नहीं रहेंगे महरूम 

सुरेंद्र चौधरी

तीसरा और जरूरी कदम होगा जर्जर सड़कों के सुधार और निर्माण का. चौथा कदम होगा स्कूलों को शौचालय बनवाना. शौचालय न होने के कारण खासतौर पर छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

पांचवां कदम पानी की किल्लत को दूर करने के लिए उठेगा. ज्यादा से ज्यादा हैंडपंप लगवाए जाएंगे. हर घर में बिजली पहुंचाकर गांव-गांव को रोशन करने का वादा भी हम अपनी जनता से करते हैं.

(लेखक बीजेपी पार्टी के उम्मीदवार हैं. ये लेखक के निजी विचार हैं.  आलेख में दी गई जानकारी और व्यक्त किये विचारों के प्रति फ़र्स्टपोस्ट उत्तरदायी नहीं है. आलेख को ज्यों का त्यों प्रकाशित किया गया है.फर्स्टपोस्ट का लेखक के विचारों से कोई लेना-देना नहीं है.) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi