S M L

कश्मीर के बाद अब बिहार में भी JDU से अलग हो सकती है BJP: कांग्रेस

इसी के साथ कांग्रेस के बिहार प्रभारी गोहिल ने गरीब उत्तरी राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा न देने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की

Updated On: Jun 24, 2018 04:16 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर के बाद अब बिहार में भी JDU से अलग हो सकती है BJP: कांग्रेस
Loading...

जम्मू कश्मीर में पीडीपी से समर्थन वापस लेने के बाद बीजेपी अब बिहार में जेडीयू से समर्थन वापस ले सकती है. कांग्रेस नेता शक्ति सिंह ने इस बात का अंदेशा जताया है. कांग्रेस नेता की माने तो बीजेपी जम्मू कश्मीर की तरह बिहार में गठबंधन से खुद को अलग कर सकती है और नीतीश कुमार की सरकार गिरा सकती है.

शक्ति सिंह गोहिल ने शनिवार को वडोदरा में कहा, 'जम्मू-कश्मीर में अभी जो हुआ उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी बिहार में भी जेडीयू से समर्थन वापस खींच सकती है.

पीएम ने नहीं मांगी सीएम नीतीश की मांग

कांग्रेस के बिहार प्रभारी गोहिल ने गरीब उत्तरी राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा न देने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि नीति आयोग के हाल की बैठक में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग का मुद्दा उठाया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले रविवार को नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री की तरफ से ‘अपमानित’ किए जाने के बावजूद नीतीश कुमार ने बीजेपी की अगुवाई में एनडीए में बने रहने का निर्णय लिया है.

पीडीपी के साथ 3 साल पुराना गठबंधन खत्म कर चुकी बीजेपी

19 जून को बीजेपी ने पीडीपी से तीन साल पुराना गठबंधन खत्म कर दिया. बीजेपी ने गठबंधन खत्म करते हुए कहा था कि पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या, सेना के जवान औरंगजेब की हत्या और प्रेस की फ्रीडम के चलते वह पीडीपी के साथ अपना राजनीतिक रिश्ता खत्म कर रही है.

वहीं जहां तक बिहार की बात है तो 2017 में नीतीश ने आरजेडी का दामन छोड़कर बिहार में बीजेपी का हाथ पकड़ा था. शुरुआत के कुछ वक्त तो दोनों पार्टियों के रिश्ते सामान्य रहे लेकिन पिछले दिनों नीतीश कुमार का बिहार को विशेष राज्य की मांग के लिए आवाज ऊंची करना, नोटबंदी की आलोचना और सांप्रदायिक मामलों को लेकर बीजेपी पर हमला बोलना जैसी बातें ये भी बता रही हैं कि दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ सही तो नहीं है. हालांकि बीजेपी-जेडीयू गठबंधन बीजेपी-पीडीपी गठबंधन से काफी अलग है ऐसे में बीजेपी कश्मीर जैसा फैसला बिहार में लेगी ये कहना अभी जल्दबाजी ही लगता है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi