Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

नांदेड़ निगम चुनाव: शिवसेना ने कहा, बीजेपी को हराना संभव

शिवसेना ने कहा चुनाव परिणाम हमारे मित्र के लिए शायद स्तब्ध करने वाले हों जिसने कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखा है

Bhasha Updated On: Oct 13, 2017 05:29 PM IST

0
नांदेड़ निगम चुनाव: शिवसेना ने कहा, बीजेपी को हराना संभव

नांदेड़ नगर निगम चुनाव को लेकर शिवसेना ने शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन नतीजों ने एक संदेश दिया है कि बीजेपी को हराया जा सकता है.

कांग्रेस ने नांदेड़-वाघाला नगर निगम चुनाव में 81 में से 73 सीटें जीती. पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख अशोक चव्हाण के गृह नगर नांदेड़ में कांग्रेस ने सत्ता पर कब्जा जमाने के बीजेपी के प्रयासों को झटका देते हुए उसे मात्र छह सीटों पर समेट दिया.

राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को घोषित अंतिम नतीजों के अनुसार, शिवसेना को केवल एक सीट मिली और एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की.

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा, ‘शिवसेना को दो मोर्चों पर लड़ना पड़ा. एक ओर अशोक चव्हाण की कांग्रेस से और दूसरी तरफ बीजेपी से, जिसने चुनाव जीतने के लिए सभी हरसंभव तरीके का इस्तेमाल किया.’ इसमें कहा गया है कि शिवसेना जाति की राजनीति करने में विश्वास नहीं करती.

सीएम को प्रचार में उतारने के बाद भी हार गई बीजेपी 

शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने इस चुनाव को प्रतिष्ठा का मुद्दा बना लिया था और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने चुनाव प्रचार अभियान में भाग लिया था. लेकिन उनका उसी तरह सफाया हुआ जिस तरह दिल्ली में आप ने बीजेपी का किया था.

केंद्र में एनडीए के सहयोगी दल ने कहा, ‘चुनाव परिणाम हमारे मित्र के लिए शायद स्तब्ध करने वाले हों जिसने कांग्रेस मुक्त भारत का सपना देखा है. इस चुनाव के जरिए भारत के लिए संदेश स्पष्ट है कि बीजेपी को हराया जा सकता है.’

उसने कहा कि इस चुनाव से सबसे बड़ा सबक यह मिलता है कि धन, बल और खरीद-फरोख्त की राजनीति हमेशा काम नहीं आती और इसलिए कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण बीजेपी का विजय रथ रोकने में कामयाब रहे.

आरसीपी और एआईएमआईएम इस बार चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाए. पिछली बार उनके क्रमश: 10 और 11 पार्षद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi