S M L

LIVE बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक: महागठबंधन से कोई खतरा नहीं, 2014 में हम सभी को हरा चुके हैं: अमित शाह

ठक के स्थल को जोड़कर बीजेपी यह संदेश देने का प्रयास करेगी कि उसकी रीति और नीति दोनों में अंबेडकर उतने ही अहम है जितने दूसरे नेता

| September 08, 2018, 07:19 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Sep 8, 2018

  • 19:27(IST)

    ट्रिपल तालक पर उन्होंने (अमित शाह) ने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि कई इस्लामी देशों ने इसे मंजूरी दे दी है और यह उन देशों में कोई मुद्दा नहीं है. लेकिन यहां राज्यसभा में कांग्रेस के पाखंडी व्यवहार के कारण यह बिल फंस हुआ है और हमें इसे पारित कराना है.- निर्मला सीतारमन

  • 19:26(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव हम आसानी से जीतेंगे क्योंकि 19 राज्यों में हमारी सरकार हैं और हम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना जैसे राज्यों में दूसरे नंबर पर हैं. सरकार विरोधी लहर में हमेशा नंबर दो की पार्टी को लाभ मिलता है. हमलोग आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

  • 19:17(IST)

    शहरी नक्सलियों के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी के बारे में बात की जो इस मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति करती है. इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र सरकार और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की भी सराहना की.

  • 19:15(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यदि अफगानिस्तान, पाकिस्तान या बांग्लादेश में, हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई या जैन शरणार्थियों ने शरण मांगने के लिए भारत से संपर्क किया, तो बिना किसी हिचकिचाहट के हमें उन्हें शरण देना चाहिए.

  • 19:14(IST)

    महागठबंधन एक ढकोसला, भ्रांति और झूठ है. अमित शाह ने पार्टी नेताओं को कहा कि महागठबंधन में जो पार्टियां हैं हम उन्हें 2014 में हरा चुके हैं. इसलिए इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला.

  • 19:12(IST)

    बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद निर्मला सीतारमन ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- जब हम अविश्वास प्रस्ताव जीत गए तब विपक्ष ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि एनडीए के पास नंबर नहीं है. इससे पता चलता है कि विपक्ष रुकावट की राजनीति करता है.

  • 19:12(IST)

    निर्मला सीतारमन ने कहा कि दो ही हालत में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है. पहला- जब सरकार के पास बहुमत न हो और दूसरा तब जब पार्टी जनता के परेशानी बन जाए. लेकिन उस समय ये दोनों हालत नहीं थे. फिर भी विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया.

  • 18:17(IST)

    भारत फ्रांस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था बना

  • 18:16(IST)

    सीतारमन ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वे पार्टी के खिलाफ नकारात्मक बातें फैला रहे हैं.

  • 18:15(IST)

    निर्मला सीतारमन ने बताया कि अमित शाह ने कहा है कि विपक्ष रुकावट की राजनीति कर रहा है. हमने बहुमत से अविश्वास प्रस्ताव को जीता था.

  • 18:14(IST)

    निर्मला सीतारमन ने कहा कि बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केरल बाढ़ राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली.

  • 18:12(IST)

    सीतारमन ने कहा कि अटल जी को यूएन में पहली बार हिंदी में भाषण देने का श्रेय जाता है. देश के विकास में अटल जी का अहम योगदान रहा है. पोखरण परमाणु परीक्षण अटल जी के समय ही हुआ था.

  • 18:06(IST)

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने साहसिक निर्णय लिया था. सीतारमण ने कहा कि उन्होंने ही उत्तर-पूर्व को विकास से जोड़ने का काम शुरू किया था.

  • 18:05(IST)

    बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठके के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मीडिया को संबोधित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद यह पार्टी की पहली बैठक है.

  • 16:46(IST)
  • 16:42(IST)
  • 16:39(IST)

    बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

  • 16:13(IST)

    बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, सुरेश प्रभु और सुषमा स्वराज.

  • 16:01(IST)

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और वित्त मंत्री अरुण जेटली.

  • 15:30(IST)

    बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा की. पार्टी ने विशेषकर तेलंगाना में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने का संकल्प लिया.

  • 14:24(IST)

    सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि एससी/एसटी एक्ट के मुद्दे पर भ्रांति फैलाने की कोशिश की जा रही है लेकिन इसका असर 2019 चुनाव पर नहीं पड़ने वाला.

  • 12:15(IST)

    सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा किसी मठ के स्वामी से मिलने वापस गए हैं. दोपहर में दोबारा वो कार्यकारिणी के बैठ में हिस्सा लेंगे.

  • 11:54(IST)

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अमित शाह ने कहा- बीजेपी को अजेय पार्टी बनाएंगे.

  • 11:48(IST)

    पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में अमित शाह ने कहा 'हम जरूर बहुमत में आएंगे. संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता.'

  • 11:28(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत में कहा '3 राज्यों में विधानसभा चुनावों पर हमारा विशेष ध्यान रहेगा. तेलंगाना हमारे लिए सबसे जरूरी है. बीजेपी को इन चुनावों में पूर्ण बहुमत मिलेगा.'

  • 11:17(IST)

    पहली बार बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अंबेडकर की प्रतिमा को प्रणाम किया है. अंबेडकर सेंटर के बाहर अटल बिहारी वाजपेयी के पोस्टर भी लगाए गए हैं. 

  • 10:31(IST)

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अन्य पार्टी पदाधिकारियों के साथ दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पहुंच चुके हैं.

  • 10:30(IST)

    मीटिंग के दौरान मोदी सरकार के सोशल जस्टिस और देश की इकोनॉमी पर उठाए गए कदमों पर खास चर्चा हो सकती है. 

  • 10:25(IST)

    बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के जनपथ रोड स्थित अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में ऐसे वक्त में होने जा रही है, जब देश भर में सवर्ण आंदोलन कर रहे हैं. उनके भीतर नाराजगी है. नाराजगी सरकार और बीजेपी से है, जिसने एससी-एसटी एक्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए कानून में ही बदलाव कर दिया है.

  • 10:14(IST)

    आज बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसमें प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद होंगे. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में दो दिवसीय यह बैठक होगी.

LIVE बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक: महागठबंधन से कोई खतरा नहीं, 2014 में हम सभी को हरा चुके हैं: अमित शाह

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज यानी शनिवार से शुरू होने जा रही है. इस बैठक में पार्टी समाज के सभी वर्गो के लोगों के बीच सामाजिक समरसता का संदेश फैलाने पर जोर देगी.

बीजेपी के एक नेता ने बताया कि यह बैठक दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में होगी. ऐसे में देशभर में चल रहे सवर्ण आंदोलन के बीच यह माना जा रहा है कि इस बैठक का मकसद लोगों के बीच सामाजिक संदेश देना है. बैठक के स्थल को जोड़कर बीजेपी यह संदेश देने का प्रयास करेगी कि उसकी रीति और नीति दोनों में अंबेडकर उतने ही अहम है जितने दूसरे नेता. पार्टी के नेता ने भी इन अटकलों पर हामी भरते हुए कहा कि केंद्र देश में सामाजिक सद्भाव लाने का पूर्ण प्रयास करना चाहती है.

इसके इतर केंद्रीय विषयवस्तु में पार्टी के शीर्ष नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी भी होंगे. यहां तक की कार्यकारिणी सभागार का नाम भी अटल के नाम पर होगा और पार्टी एक प्रस्ताव पारित कर उन्हें श्रद्धांजलि भी देगी.

बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा करने में दिलचस्पी दिखाएगी बीजेपी?

बैठक में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उनके क्रियान्वयन की समीक्षा किए जाने की उम्मीद है. इसमें किसानों को फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के सरकार के फैसले, राष्ट्रीय नागरिक पंजी, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों के अधिकारों की रक्षा के संदर्भ में उठाए गए कदम, ओबीसी राष्ट्रीय आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के कदम आदि के बारे में भी चर्चा हो सकती है.

वहीं  2019 की आगामी लोकसभा चुनाव और राजस्थान, छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के बारे में भी चर्चा होगी.

बैठक के पहले दिन राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. इसमें सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री (संगठन) मौजूद रहेंगे. इसके बाद राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होगी. अगले दिन शाम को इसका समापन होगा. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब डालर के मुकाबले रुपए की कीमत में गिरावट, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि को लेकर विपक्ष हमलावर है. नोटबंदी और राफेल सौदे को लेकर भी विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है.

इसके अलावा सवर्ण समाज द्वारा संसद के मानसून सत्र के दौरान पारित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण संशोधन विधेयक का भी विरोध किया जा रहा है. गुरुवार को सवर्ण समाज से जुड़े कुछ कथित संगठनों के भारत बंद का आयोजन भी किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi