S M L

योगी के मंत्री बोले- मौर्य को नहीं बनाया CM इसलिए BJP को उपचुनाव में मिली हार

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है

Updated On: Jun 04, 2018 01:12 PM IST

Bhasha

0
योगी के मंत्री बोले- मौर्य को नहीं बनाया CM इसलिए BJP को उपचुनाव में मिली हार

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि नतीजतन बीजेपी को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार में सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने लोकसभा और विधानसभा के हालिया उपचुनावों में बीजेपी की हार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य को आगे करके लड़ा था. पिछड़े वर्ग के लोगों ने मौर्य के मुख्यमंत्री बनने की आस में ही बीजेपी का समर्थन किया था. बीजेपी ने मौर्य को किनारे कर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बना दिया. पार्टी के इस निर्णय से पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है, जिसका परिणाम उत्तर प्रदेश के हालिया उपचुनाव में बीजेपी को भुगतना पड़ा है.

हालांकि उन्होंने कहा कि मौर्य को मुख्यमंत्री बनाना या ना बनाना बीजेपी का निजी मामला है. राजभर ने कहा कि कैराना उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी परोक्ष तौर पर चुनाव प्रचार किया, फिर भी बीजेपी नहीं जीत सकी. यह पूछे जाने पर कि क्या हालिया चुनाव में हार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही जिम्मेदार हैं, उन्होंने कहा कि सरकार ही तो जिम्मेदार होगी. बीजेपी को मंथन करना चाहिए कि चुनाव में उसकी लगातार हार का क्या कारण हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi