S M L

अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी का पहला जवाब – 'कांग्रेस ने दागदार लेकिन मोदी ने दमदार सरकार दी'

'बीजेपी को श्राप देने वाली टीडीपी कांग्रेस के साथ खड़ी हो कर खुद श्रापित हो गई है'

FP Staff Updated On: Jul 20, 2018 01:42 PM IST

0
अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी का पहला जवाब – 'कांग्रेस ने दागदार लेकिन मोदी ने दमदार सरकार दी'

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए बीजेपी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई ठोस कारण नहीं था बल्कि ये पीएम मोदी की लोकप्रियता से घबराकर  साल 2019 के लोकसभा चुनाव में विजयी यात्रा को रोकने का असफल प्रयास है.

अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी की तरफ से मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कांग्रेस के शासन काल के 48 साल की मोदी सरकार के 48 महीनों से तुलना करते हुए कांग्रेस पर घोटालों की सरकार चलाने का आरोप लगाया है.

बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए एक ही परिवार की सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एक ही परिवार की सरकार आदत है तभी उसे दूसरी सरकारें पसंद नहीं आती हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की मोदी सरकार ने जाति, समाज, धर्म से ऊपर उठकर विकास की योजनाओं का संकल्प लिया और तभी 'सबका साथ-सबका विकास' का नारा दिया.

बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने यूपीए सरकार के वक्त तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि मनमोहन सिंह ने देश के सभी संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्कों का  बताया था लेकिन पीएम मोदी ने कहा है कि देश के संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार गरीबों का है.

प्रति व्यक्ति आय में हुआ इजाफा, बिजली उत्पादन भी बढ़ा: राकेश सिंह 

बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की विकास योजनाओं का हवाला दिया. उन्होंने राष्ट्रीय जनऔषधि, उज्ज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, हर ग्राम में बिजली पहुंचाने जाने वाली दीन दयाल उपाध्याय योजना, हर घर में बिजली पहुंचाए जाने की सौभाग्य योजना और साथ ही गरीबों को स्वास्थ बीमा देने वाली मोदी केयर योजनाओं का हवाला देते हुए गरीबों के प्रति सरकार के संकल्प को दोहराया.

उन्होंने बीजेपी शासित राज्यों में विकास की रफ्तार का जिक्र करते हुए वहां बुनियादी जरूरतों की पूर्ति का हवाला दिया. उन्होंने बताया कि जहां प्रति व्यक्ति आय में इजाफा हुआ है तो साथ ही बिजली उत्पादन क्षमता भी लगातार बढ़ी है. वहीं उन्होंने यूपीए सरकार के वक्त प्रतिदिन हुए सड़क निर्माण पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए शासन के वक्त 12 किमी सड़क प्रतिदिन बनती थी जबकि मोदी सरकार में 27 किमी लंबी सड़क रोजाना बन रही है. इसी तरह उन्होंने केंद्र सरकार के स्वास्थ, शिक्षा और रोजगार पर उपलब्धियों का हवाला दिया.

राकेश सिंह ने कहा कि जो काम पिछले 70 साल में नहीं हुआ वो 4 साल में हुआ. आज अगर लाल बहादुर शास्त्री के जय जवान-जय किसान नारे को साकार करने का काम कोई कर रहा  है तो वो सिर्फ मोदी सरकार कर रही है. उन्होंने दावा किया कि जो काम पिछले 70 साल में नहीं हो सका उसे मोदी सरकार ने 4 साल में कर दिखाया. उन्होंने अन्नदाता किसानों की कमाई को डेढ़ गुना बढ़ाने का दावा किया और कहा कि साथ ही किसानों की फसल बीमा जैसे ऐतिहासिक कदम उठाए गए.

उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई ठोस कारण नहीं है और टीडीपी के बीजेपी को श्राप देने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ खड़े हो कर टीडीपी खुद श्रापित हो गई है. राकेश कुमार सिंह जबलपुर से सांसद हैं और बीजेपी अध्यक्ष हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi