S M L

वायुसेना प्रमुख पर आरोप लगाने से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब हो गई : BJP

हैदराबाद में मोइली ने गुरुवाकर को वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

Updated On: Dec 21, 2018 09:22 AM IST

FP Staff

0
वायुसेना प्रमुख पर आरोप लगाने से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब हो गई : BJP

कांग्रेस की तरफ से राफेल सौदे को लेकर लगाए गए आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि इससे विपक्षी दल पूरी तरह बेनकाब हो गया है.

हैदराबाद में मोइली ने गुरुवाकर को वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उससे एक दिन पहले ही धनोआ ने कहा था कि राफेल सौदा पासा पलटने वाला है और इस पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश ‘बहुत अच्छा’ फैसला है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘मोइली जैसे वरिष्ठ नेता का बयान कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब करता है. उन्होंने वायुसेना प्रमुख का नाम लिया है. यह दर्शाता है कि उसकी (कांग्रेस की) निराशा चरम पर पहुंच गई है और सरकार जिस रफ्तार से भ्रष्टाचार की जांच कर रही है, उससे वह पूरी तरह बिखर गई है.’

केंद्रीय मंत्री का इशारा अगस्तावेस्टलैंड से वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद की सीबीआई जांच की ओर था. यूपीए के समय यह सौदा हुआ था.

क्या था मोइली का आरोप?

कांग्रेस की तरफ से वीरप्पा मोइली ने कहा कि राफेल मुद्दे पर वायुसेना  चीफ झूठ बोल रहे हैं.

उन्होंने कहा 'सरकार आंकड़ों में, रक्षा मंत्रालय और वायुसेना चीफ इस डील में HAL को शामिल करना चाहते थे. IAF चीफ ने दसॉल्ट के साथ HAL का दौरा किया था और उन्हें इसमें सक्षम पाया था और विशेषज्ञ करार दिया था. मुझे लगता है कि IAF चीफ ठीक नहीं हैं, वह झूठ बोल रहे हैं, वो सच छिपा रहे हैं.'

क्या था धनोआ का बयान?

वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने बुधवार को राफेल को पासा पलटने वाला बताया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस के साथ हुए इस सैन्य विमान सौदे के खिलाफ दायर की गई याचिकाओं पर ‘बहुत अच्छा फैसला’ दिया है.

उन्होंने रक्षा खरीद के राजनीतिकरण के विरुद्ध सावधान करते हुए कहा था कि पहले इसी की वजह से सेना को बोफोर्स तोप हासिल करने में देरी हुई थी.

उन्होंने कहा, 'मैं फैसले पर कुछ नहीं कहने जा रहा हूं लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बहुत अच्छा फैसला दिया है. उसने यह भी कहा कि इस विमान की सख्त जरूरत है.' धनोआ ने कहा कि जहां तक टेक्नोलॉजी की बात है तो राफेल विमान के खिलाफ कोई तर्क नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi