S M L

केरल: बीजेपी ने सॉफ्ट हिंदुत्व वाले पिल्लई को बनाया पार्टी अध्यक्ष

केरल में पूर्व बीजेपी अध्यक्ष के मिजोरम में गवर्नर बनाए जाने के बाद यह पद खाली था

FP Staff Updated On: Jul 30, 2018 10:54 PM IST

0
केरल: बीजेपी ने सॉफ्ट हिंदुत्व वाले पिल्लई को बनाया पार्टी अध्यक्ष

बीजेपी लीडरशिप ने आखिरकार यह तय कर लिया कि केरल में कौन पार्टी अध्यक्ष बनेगा. इस पद के लिए पीएस श्रीधरण पिल्लई को चुना गया है.

इस साल मई में पूर्व अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन को मिजोरम का गवर्नर बना दिया गया था. तब से ही यह पद खाली था. पार्टी अध्यक्ष के नाम पर आरएसएस और बीजेपी के बीच तालमेल नहीं बन पा रहा था जिसकी वजह से इस काम में देरी हुई. संघ चाहता था कि बीजेपी कोई ऐसा नाम चुने जिसपर वह भी सहमत हो.

दूर हुई अड़चन

ऐसा लग रहा है कि पार्टी ने पिल्लई का नाम चुनकर पार्टी और संघ के बीच सहमति बनाने का फैसला किया है क्योंकि वह किसी एक पक्ष के लिए समर्पित नहीं हैं. यह दूसरी बार है जब पिल्लई को केरल का पार्टी अध्यक्ष बनाया गया है. इससे पहले 2003-2006 में भी वह अध्यक्ष पद पर थे. मशहूर वकील पिल्लई बीजेपी के मॉडरेट फेस हैं क्योंकि वह सॉफ्ट हिंदूत्व पर चलते हैं. उन्होंने बड़ी सतर्कता से खुद को किसी तरफ के विवाद से दूर रखा है.

हालांकि पार्टी के कई हार्डलाइनर खासकर आरएसएस के नजदीकी नेताओं का कहना है कि पिल्लई स्वीकार्य नेता नहीं हैं क्योंकि उन्हें ऐसे नेता के तौर पर देखा जाता है जो समझौते के लिए तैयार हो. जब पिल्लई ने चेंगनूर का उपचुनाव लड़ा था तब उन्होंने कहा था कि उनकी अपनी पार्टी के लोग चाहते हैं कि वे चुनाव हार जाएं. हालांकि यह सीट पिल्लई के नाम रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi