विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एमसीडी चुनाव: बीजेपी की 160 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी, पुराने पार्षदों को टिकट नहीं

3 अप्रैल को नामांकन की आखिरी तारीख है.

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Apr 03, 2017 07:49 AM IST

0
एमसीडी चुनाव: बीजेपी की 160 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी, पुराने पार्षदों को टिकट नहीं

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार की शाम दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

इसमें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए 58, पूर्वी दिल्ली के लिए 35 और उत्तरी दिल्ली के लिए 67 उम्मीद्वारों के नामों की घोषणा की है.

बीजेपी की सहयोगी दल अकाली दल 5 सीटों- प्रताप नगर, तिलक नगर, कालका जी, जीटीबी नगर और राजेंद्र नगर से बीजेपी के चुनाव चिह्न पर लड़ेगी.

बीजेपी की एक अन्य सहयोगी पार्टी रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी पहाड़गंज से बीजेपी के चुनाव चिह्न पर लड़ेगी.

देर रात जारी हो सकती है पूरी लिस्ट 

3 अप्रैल को नामांकन की आखिरी तारीख है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी रविवार देर रात तक बाकी बचे 112 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर देगी.

बीजेपी दफ्तर में टिकट को लेकर रविवार सुबह से ही गहमागहमी चल रही थी. शाम होते-होते स्थिति साफ होने लगी.

बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा की शिखा राय को ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है. शाहदरा और नवीन शाहदरा के जिला बीजेपी अध्यक्ष को भी टिकट दिया गया है.

बीजेपी द्वारा जारी पहली लिस्ट में पूर्वांचल के लोगों का भी विशेष घ्यान रखा गया है. बीजेपी के द्वारा घोषित 160 उम्मीदवारों में लगभग 30 उम्मीदवार पूर्वांचली हैं.

बीजेपी ने दिवंगत विधायक सुनील वैद की पत्नी को भी टिकट दिया है. वहीं चांदनी चौक के पूर्व विधायक वासुदेव कप्तान के बेटे रवि कप्तान को भी पार्षद का टिकट मिला है.

बीजेपी के द्वारा घोषित 160 उम्मीदवारों में एक भी पुराने पार्षदों को टिकट नहीं दिया है. हालांकि, ऐसी खबर आ रही है कि कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो वर्तमान बीजेपी पार्षद के संबंधी हैं.

दिल्ली में तीनों नगर निगम मिला कर कुल 272 सीटें हैं. नार्थ एमसीडी में 104 सीट, साउथ एमसीडी में भी 104 सीट और ईस्ट एमसीडी में 64 सीट हैं.

सोमवार को नामाकंन का आखिरी दिन होने के कारण लगभग एक हजार उम्मीदवारों के नामांकन करने की उम्मीद है. दिल्ली चुनाव आयोग ने तीन घंटे का वक्त बढ़ा दिया है.

23 अप्रैल को नगर निगम के लिए वोट डाले जाने हैं और 26 अप्रैल को वोटों की गिनती होगी.

बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची यहां दी जा रही है:

दिल्ली नगर निगम चुनाव

delhi mcd election

delhi mcd

Full page photo

Full page photo

Full page photo

Full page photo

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi