S M L

राजस्थान: उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी और कांग्रेस

अजमेर और अलवर लोकसभा के अलावा भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर यहां के जनप्रतिनिधियों के निधन के चलते यहां उपचुनाव होना है

Updated On: Nov 12, 2017 03:28 PM IST

Bhasha

0
राजस्थान: उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी और कांग्रेस

राजस्थान में सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी हैं.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कोशिश है कि इन तीनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा बरकरार रहे. इसके लिए वह इन दिनों लगातार दौरे कर जनता से उनका दुख-दर्द पूछ रही हैं. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट राजे सरकार की कथित नाकामियों को उजागर कर मतदाताओं का मोह भंग करने की कोशिश में हैं.

अजमेर और अलवर लोकसभा सीट प्रोफेसर सांवर लाल जाट और चांद नाथ योगी के निधन के बाद खाली हुई है. जबकि कीर्ति कुमारी के असामयिक निधन के कारण भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा सीट खाली है. अभी तक यह तीनों सीटें बीजेपी के पास थीं.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने तीनों उपचुनाव में टिकट के मुद्दे पर कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने-अपने स्तर पर सर्वे करवा रहे हैं. कोई भी फैसला कार्यकर्ताओं और मतदाताओं की साझा राय से ही किया जाएगा.

वहीं, पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने तीनों सीटों के लिए पार्टी उम्मीदवार के नाम के बारे में पूछने पर कहा कि कार्यकर्ताओं और मतदाताओं की प्रसंद पर आलाकमान निर्णय करेगा.

वर्ष 2014 में मोदी लहर में हुए लोकसभा चुनाव में अजमेर लोकसभा सीट से बीजेपी के सांवर लाल जाट ने कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट को हराया था. जबकि अलवर लोकसभा सीट पर चांद नाथ ने कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह को पराजित किया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi