S M L

महाभारत काल में भी था इंटरनेट, इस तकनीक का जनक भारत है: बिप्लब देब

गौर करने वाली बात है कि बिप्लब देब ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से 'उच्च शिक्षा' प्राप्त की है.

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 11:10 PM IST

0
महाभारत काल में भी था इंटरनेट, इस तकनीक का जनक भारत है: बिप्लब देब

बीजेपी नेता और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने वाम सत्ता को हराकर त्रिपुरा में बीजेपी की सत्ता बनाई. इसके बाद देब ने एक ऐतिहासिक बयान दिया है. उका कहना है कि महाभारत काल में भी इंटरनेट जैसी सुविधा उपलब्ध थी. राजधानी अगरतला में मंगलवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के कंप्यूटराइजेशन को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि ये सब मेरे देश में पहली बार नहीं हो रहा है. ये वो देश है जिसमें महाभारत के दौरान संजय ने बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि युद्ध में क्या हो रहा है. इसका मतलब है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट था.

उन्होंन् कहा कि उस जमाने की तक्नीक आज से अलग है. बिप्लब देब ने कहा कि मैं गर्व करता हूं कि मेरा जन्म जन्म ऐसे देश में हु्आ जो तकनीक की दुनिया में आगे था. आज भले ही यूरोप-अमेरिका तकनीक के आविष्कार का दावा करें, लेकिन इसके जनक हम हैं. तकनीक और संस्कृति में कोई समृद्ध है तो वो भारत है.

त्रिपुरा में जन्में बिप्लब देब आरएसएस से लंब समय तक जुड़े रहे हैं वो बीजेपी सांसद गणेश सिंह के पीए भी रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी बीजेपी नेता ने विज्ञान के अपने नए ऊलजलूल तर्क दिए हों. न्यूटन के सिद्धांत, आइंस्टीन, स्टीफन हॉकिंग वगैरह को समय-समय पर उल्टी सीधी बातें की गई थीं. वैसे गौर करने वाली बात ये है कि बिप्लब देब ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से 'उच्च शिक्षा' प्राप्त की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi