S M L

बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के अगले सीएम, 9 मार्च को होगा शपथ ग्रहण

नवनिर्वाचित विधायकों ने बिप्लब कुमार देब को विधायक दल का नेता चुना है, जिष्णु देव बर्मन राज्य के उप मुख्यमंत्री होंगे

Updated On: Mar 06, 2018 01:44 PM IST

FP Staff

0
बिप्लब देब होंगे त्रिपुरा के अगले सीएम, 9 मार्च को होगा शपथ ग्रहण

बीजेपी ने अटकलों को खत्म करते हुए पार्टी के त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है. बीजेपी और उसके सहयोगी इंडीजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को हुई एक बैठक में देब को विधायक दल का नेता चुना. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने इस बात की जानकारी दी. गकड़करी ने बताया कि देब 9 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे, जबकि जिष्णु देव बर्मन उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

राज्य में बनने जा रही बीजेपी की नई सरकार राजधानी के विवेकानंद पार्क में शपथ ले सकती है. शपथ ग्रहण समारोह काफी भव्य होने की संभावना है क्योंकि राज्य में लेफ्ट के 25 साल के किले को ध्वस्त कर पहली बार सत्ता पाने वाली बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की खबरें हैं.

राज्य के 59 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने 35 सीटों पर बाजी मारी थी जबकि उसके सहयोगी दल आईपीएफटी को 8 सीटों पर जीत मिली थी. सरकार बनाने के लिए 30 सीटों की जरुरत है. बीजेपी ने अकेले ही बहुमत से ज्यादा सीटें हासिल कर ली.

बीजेपी के अकेले ही बहुमत प्राप्त कर लेने के बाद सहयोगी पार्टी आईपीएफटी ने दबाव बनाते हुए कहा था कि अगर उसे मंत्रिमंडल में सम्मानजनक स्थान नहीं दिया गया तो वह सरकार में शामिल नहीं होगी और सिर्फ बाहर से समर्थन देगी. अब देखने वाली बात होगी की आईपीएफटी को सरकार में कितनी हिस्सेदारी मिलती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi