S M L

बिहारः लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए को घेरा, वहीं तेजस्वी ने भी कसा तंज

बिहार में सीटों की संख्या को लेकर हुए समझौते को अंतिम रूप देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों में से बीजेपी और जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Updated On: Dec 23, 2018 05:11 PM IST

FP Staff

0
बिहारः लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए को घेरा, वहीं तेजस्वी ने भी कसा तंज

बिहार में एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ आए उपेंद्र कुशवाहा ने राज्य में 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे को लेकर एनडीए पर निशाना साधा है. उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए सीट शेयरिंग पर कहा- बीजेपी के लोग ज्यादा कहते थे कि 56 इंच का सीना है, तो 56 इंच के सीने वाले नतमस्तक हो गए नीतिश कुमार जी के सामने, और आधा-आधा बंटवारा कर दिया. किसको कितनी सीटों पर लड़ना है इससे जनता को कोई मतलब नहीं है.

बता दें, बिहार में सीटों की संख्या को लेकर हुए समझौते को अंतिम रूप देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटों में से बीजेपी और जेडीयू 17-17 और एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरएलडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी को घेरा है. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, 'एलजेपी और जेडीयू को दो साल बाद प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी पर सवाल पूछने का फायदा मिला. उन्होंने लिखा, जनादेश चोरी के बाद भी बीजेपी बिहार में इतनी मजबूत हुई कि 22 वर्तमान सांसद होने के बावजूद 17 सीट पर चुनाव लड़ेगी और दो एमपी वाले नीतीश भी 17 सीट पर लड़ेंगे.

सीट बंटवारे के इस तरीके को लेकर तंज कसते हुए तेजस्वी ने लिखा कि अब समझ जाइए एनडीए के कितने पतले हालात हैं. तेजस्वी ने रविवार को ‘सन ऑफ मल्‍लाह’ के नाम से जाने जानेवाले मुकेश सहनी को भी महागठबंधन से जोड़ा. तेजस्वी ने कहा कि मुकेश का महागठबंधन में स्वागत है और मुझे विश्वास है कि इससे गठबंधन और मजबूत होगा. मुकेश का निषाद समाज और उनकी उपजातियों की बहुलता वाले क्षेत्रों में प्रभाव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi