S M L

सुपौल मामले में कांग्रेस के निशाने पर नीतीश सरकार, कहा- बिहार में सुरक्षित नहीं महिलाएं

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘इस तरह की शर्मशार करने वाली घटना उसी बिहार में हुई है जहां 'सुशासन बाबू' और 'जुमला बाबू' की सरकार है. इनके शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं’

Updated On: Oct 08, 2018 10:00 PM IST

Bhasha

0
सुपौल मामले में कांग्रेस के निशाने पर नीतीश सरकार, कहा- बिहार में सुरक्षित नहीं महिलाएं

कांग्रेस ने बिहार के सुपौल जिले में सरकारी छात्रावास में लड़कियों की पिटाई की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. पार्टी ने आरोप लगाया कि ‘सुशासन बाबू’ और ‘जुमला बाबू’ के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने मीडिया से कहा, ‘इस तरह की शर्मशार करने वाली घटना उसी बिहार में हुई है जहां सुशासन बाबू और जुमला बाबू की सरकार है. इनके शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.’ उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहती हूं कि जिन लोगों ने बेटियों को एक सुरक्षित माहौल देने की बात की थी, वही आज आरोपियों के साथ खड़े हुए हैं, उन पर कब कार्रवाई होगी? महिला सशक्तिकरण के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की बात की थी उसका क्या हुआ?’

बता दें कि शनिवार को सुपौल में दरपखा गांव के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के प्रयासों का विरोध किया तो उनकी बुरी तरह पिटाई की गई. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

इससे चंद महीने पहले मुजफ्फरपुर के एक गर्ल्स शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों के साथ रेप और उनके यौन शोषण का मामला सामने आया था. तब भी विपक्षी पार्टियों ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi