S M L

तेजस्वी के बंगले में Shift हुए सुशील मोदी, हैरान होकर बोले- 7 स्टार होटल में आया

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा, लगता है मानो हम किसी 7 Star Hotel में आ गए हैं. सब कुछ स्पेशल है. कुछ भी साधारण नहीं है. इस बंगले की सजावट और रख-रखाव पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं

Updated On: Feb 20, 2019 10:44 AM IST

FP Staff

0
तेजस्वी के बंगले में Shift हुए सुशील मोदी, हैरान होकर बोले- 7 स्टार होटल में आया

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से खाली कराए गए पांच देशरत्न मार्ग स्थित बंगले में मंगलवार शाम औपचारिक रूप से प्रवेश किया.

मोदी ने इस दौरान तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए सरकारी बंगले को प्रधानमंत्री आवास और बिहार राजभवन से भी अधिक साज-सज्जा वाला बताया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है मानो हम किसी 7 स्टार होटल (7 Star Hotel) में आ गए हैं. सब कुछ स्पेशल है. कुछ भी साधारण नहीं है. इस बंगले की सजावट और रख-रखाव पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं.

सुशील मोदी ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को इसकी पूरी जानकारी देंगे. और उनसे आग्रह करेंगे कि वो आकर इस बंगले को देखें.

sushil kumar modi

सुशील मोदी

महागठबंधन सरकार में तेजस्वी यादव को डिप्टी CM के रूप में मिला था बंगला

बता दें कि 2015 नवंबर में बिहार में बनी महागठबंधन (आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस) की सरकार में उपमुख्यमंत्री बने तेजस्वी यादव को यह सरकारी बंगला मिला था. मगर जुलाई 2017 में महागठबंधन की सरकार गिर गई और फिर जेडीयू ने बीजेपी के समर्थन से राज्य में गठबंधन की सरकार बनाई थी. तब सुशील कुमार मोदी इस सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे. नियमों के अनुसार डिप्टी सीएम के तौर पर उन्हें यह बंगला अलॉट (Allot) हुआ.

पीडब्लूडी विभाग (PWD Department) ने तेजस्वी को उन्हें बंगला खाली कराने का नोटिस भेजा तो उन्होंने इसे खाली करने से इनकार कर दिया. बाद में मामला पटना हाईकोर्ट पहुंचा जहां अदालत ने तेजस्वी यादव को यह बंगला खाली करने का आदेश सुनाया. इसके बाद तेजस्वी ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया मगर यहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली.

सुप्रीम कोर्ट के हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखने के बाद बीते आठ फरवरी को आखिरकार तेजस्वी यादव ने 18 महीने बाद पांच देशरत्न मार्ग का सरकारी बंगला खाली कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi