S M L

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश को झटका, कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे JDU MLC

पार्टी छोड़ने के बाद ऋषि मिश्रा ने कहा कि उनके लिए बदली परिस्थितियों में जेडीयू में काम करना बहुत मुश्किल हो गया था

Updated On: Feb 02, 2019 12:41 PM IST

FP Staff

0
लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश को झटका, कांग्रेस का 'हाथ' थामेंगे JDU MLC

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को झटका लगा है. बिहार विधान परिषद के सदस्य और पूर्व जनता दल युनाइटेड (JDU) विधायक ऋषि मिश्रा ने पार्टी से किनारा कर लिया है.

पार्टी छोड़ने के बाद ऋषि मिश्रा ने कांग्रेस का हाथ थामने की बात कही. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार उन्होंने कहा कि मेरे लिए जेडीयू में काम करना बहुत मुश्किल हो गया था. मैंने पिछला चुनाव बीजेपी के खिलाफ लड़ा था, अब मैं अपने मतदाताओं को क्या जवाब दूंगा? मुझे नीतीश जी से कोई शिकायत नहीं है, मगर मैं बीजेपी के साथ रहकर काम नहीं कर सकता. मैं शनिवार को कांग्रेस जॉइन करूंगा.

रविवार को पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की रैली होनी है. इससे पहले ऋषि मिश्रा के जेडीयू छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने को पार्टी अपनी कामयाबी के रूप में देख रही है.

बता दें कि बिहार में वर्तमान में जनता दल युनाइटेड और बीजेपी की गठबंधन सरकार है. नवंबर 2015 में हुए विधानसभा चुनाव दोनों पार्टियों ने अलग-अलग लड़ा था. नतीजों के बाद महागठबंधन (आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस) की सरकार बनी थी. लेकिन 19 महीने बाद साझा सरकार चलाने के बाद नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद बीजेपी ने नीतीश की पार्टी को अपना समर्थन दिया था और दोनों की सरकार बनी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi