S M L

बिहार: सब्जी फ्री नहीं मिली तो पुलिस ने बच्चे को जेल में डाला

पुलिस ने उसकी बुरी तरह पिटाई की और पटना के बेउर जेल में डाल दिया, अब इस मामले में सीएम ने एक्शन लिया है

Updated On: Jun 21, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
बिहार: सब्जी फ्री नहीं मिली तो पुलिस ने बच्चे को जेल में डाला

बिहार की राजधानी पटना में रहने वाला एक चौदह वर्षीय बच्चा पिछले तीन महीने से जेल में है. किसी के मर्डर या चोरी के आरोप में नहीं, बल्कि स्थानीय पुलिस को मुफ्त में सब्जी ना देने के आरोप में.

यह चौदह वर्षीय बच्चे का पिता सब्जी बेचता है. बच्चा अक्सर पिता के साथ सब्जी बेचने जाता था, लेकिन उस दिन वह अकेले चला गया. काम के दौरान जब उससे पुलिसवाले ने मुफ्त में सब्जी मांगी, तो उसने देने से मना कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने उसकी बुरी तरह पिटाई की और पटना के बेउर जेल में डाल दिया.बच्चे ने कहा कि पुलिस ने उससे सादे पन्ने पर हस्ताक्षर भी करवाई.

बच्चे के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मामले की जानकारी दी. साथ ही जल्द से जल्द न्याय दिलाने की अपील की. बता दें कि पुलिस बच्चे की उम्र 18 वर्ष बता रही है,बल्कि असल में वह चौदह वर्ष का है. यहा तक की बच्चे के आधार कार्ड में भी उसकी उम्र चौदह ही दी हुई है. ऐसे में बच्चा नाबालिग है और उसे जेल में बंद करना कानूनी अपराध.

एक्शन में सीएम 

इस मामले की रिपोर्ट जब लोकल मीडिया ने कि तब जाकर कहीं मुख्यमंत्री ने इस पर गंभीरता दिखाई. मुख्यमंत्री ने राज्य के चीफ पुलिस को 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने को आदेश दिया है. यह पहली बार नहीं है जब राज्य पुलिस पर ऐसे शर्मींदा कर देने वाले आरोप लगे हैं. राज्य में शराब माफियाओं के साथ भी पुलिस अफसरों के मिले होने की कबर आती रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi