S M L

सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, पुलिस और समर्थकों के बीच सड़क पर संग्राम

पप्पू की गिरफ्तारी विरोध-प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ झड़प और मारपीट मामले में हुई है

Updated On: Mar 27, 2017 11:18 PM IST

FP Staff

0
सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, पुलिस और समर्थकों के बीच सड़क पर संग्राम

मधेपुरा से सांसद और जन अधिकार पार्टी (जेएपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रदर्शन और विधानसभा घेराव के दौरान पप्पू यादव के समर्थकों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई थी. इसके बाद पुलिस ने समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. इस दौरान पप्पू फरार हो गए थे.

घटना के फौरन बाद पुलिस ने पप्पू यादव समेत उनके समर्थकों पर एफआईआर दर्ज किया. गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी की.

पप्पू यादव ने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि मुझे जान से मारने की कोशिश की जा रही है. पप्पू को गिरफ्तार करने के लिए पटना पुलिस उनके आवास पर भी गई थी, लेकिन उन्होंने वारंट न होने का हवाला दिया और गिरफ्तारी नहीं दी.

Police Protest

(फोटो: पीटीआई)

गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा

सांसद और जेएपी अध्यक्ष पप्पू यादव की गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा मंदिरी स्थित उनके आवास क्वालिटी कॉम्प्लेक्स पर घंटों तक चलता रहा. पटना पुलिस के एएसपी रैंक से लेकर डीएसपी और तीन थानों के थानेदार दलबल के साथ घंटों डेरा डाले रहे.

उधर, सांसद पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों ने भी क्वालिटी कॉम्प्लेक्स के ऊपर से लेकर नीचे तक जमे थे. पुलिस के अधिकारी जब एक जगह बैठे होते थे, तो कार्यकर्ता भी शांत रहते थे जैसे ही अधिकारियों की गतिविधि शुरु होती, कार्यकर्ताओं में भी हलचल बढ़ने लगता था. करीब 6 घंटे से पुलिस और कार्यकर्ता बिल्डिंग के सबसे ऊपरी तल्ले पर जमा थे. गिरफ्तारी के पहले अपने दफ्तर में ही सांसद पप्पू यादव डटे रहे.

पुलिस ने पप्पू यादव की गिरफ्तारी गांधी मैदान थाना के एक पुराने मामले में जारी वारंट के आधार पर की है. पहले पप्पू ने कहा था कि बगैर वारंट देखे गिरफ्तारी नहीं देंगे. उन्होंने संसद के सत्र को लेकर दिल्ली जाने की बात भी कही थी, लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी. सांसद का मेडिकल भी कराया गया है.

(न्यूज़ 18 हिंदी से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi