विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नीतीश कुमार राजनीति के पलटूराम हैं: लालू प्रसाद यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को एक बार फिर से बिहार सरकार पर हमला बोला

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 04:39 PM IST

0
नीतीश कुमार राजनीति के पलटूराम हैं: लालू प्रसाद यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को एक बार फिर से बिहार सरकार पर हमला बोला. लालू ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार को राजनीति का पलटू राम कहना चाहिये.

वो अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नीतीश ने राजनीति में हमसे सीनियर होने की बात कही जो कि कितनी सच है इसका बखूबी हमे पता है. उन्होंने छात्र राजनीति का जिक्र करते हुए कहा कि नीतीश ने कहा कि मैं उनके सहयोग से चुनाव जीता लेकिन सच तो ये है कि वो यानी नीतीश कुमार खुद तब इंजीनियरिंग के छात्र थे कि नहीं ये भी पता नहीं.

लालू ने कहा कि नीतीश बोलते हैं कि मैंने लालू को वोट दिलवाया लेकिन सच्चाई ये है कि मैं खुद वैसी जगह गया जहां सिर्फ और सिर्फ मेरी एंट्री थी. शिवानंद तिवारी का हवाला देते हुए लालू ने कहा कि नीतीश को शिवानंद और जगदीश शर्मा को मैंने नॉमिनी बनाया जिसके बाद उनकी पहचान बनी.

लालू ने छात्र राजनीति का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधा. सुशील मोदी के बारे में लालू ने कहा कि तब मोदी हाफ पैंट पहन कर आरएसएस का झंडा ढोता था. उन्होंने बताया कि जेपी ने खुद मुझे छात्र संघर्ष संचालन समिति का अध्यक्ष बनाया.

नीतीश कुमार को आडवाणी ने 1994 में हाथ पकड कर राजनीति में प्रवेश कराया. लालू ने कहा कि बिहार ही नहीं देश की राजनीति में भी इस पलटू राम का चरित्र जग जाहिर है यही कारण है कि इनके खिलाफ मोदी ने भी कई बार बातें कहीं हैं.

लालू प्रसाद यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे जाति विशेष का नेता बताया है जबकि मैं कभी भी यादव सम्मलेन में नहीं गया हूं. लालू यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लालची रहे हैं. मैंने हमेशा नीतीश कुमार को बचाया है.

आरजेडी सुप्रीमों ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को कठपुतली मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन जब यह कठपुतली बोलने लगी तो नीतीश कुमार ने उन्हें हटा दिया.

लालू यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार जब-जब बीमार हुए तब-तब उन्होंने साजिश रची है. नीतीश कुमार ने मेरा इस्तेमाल किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi