S M L

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: नीतीश से मिलने के बाद मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस बात से साफ इनकार किया था कि मंजू वर्मा इस्तीफा देंगी. हालांकि बुधवार को नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दे दिया

Updated On: Aug 08, 2018 06:06 PM IST

FP Staff

0
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: नीतीश से मिलने के बाद मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

बिहार की मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दिया. सीएम नीतीश कुमार से मिलने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में लड़कियों के यौन शोषण का खुलासा होने के बाद से ही मंजू वर्मा विपक्ष के निशाने पर थीं. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा चंदेश्वर वर्मा के पति शेल्टर होम चलाने वाले ब्रजेश ठाकुर से मिलते-जुलते थे.

पुलिस का कहना है कि सभी रिकॉर्ड्स से पता चलता है कि मंजू वर्मा के पति चंदेश्वर वर्मा ब्रजेश ठाकुर से नियमित तौर पर मिलते थे. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 30 से ज्यादा लड़कियों को प्रताड़ित करके उनका यौन शोषण किया गया था.पिछले साल अक्टूबर से लेकर मई तक के कॉल रिकॉर्ड जांचने से यह पता चलता है कि चंदेश्वर वर्मा 9 बार शेल्टर होम गए और हर बार उन्होंने वहां कई घंटे बिताए. मंजू वर्मा ने यह स्वीकार किया कि उनके पति ब्रजेश ठाकुर के संपर्क में थे.

मंजू वर्मा ने कहा कि उनके पति ब्रजेश ठाकुर से बातचीत करते थे लेकिन उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि यह अपराध है. चंदेश्वर वर्मा की भूमिका तब संदेह के घेरे में आई जब एक चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी ने चंदेश्वर के खिलाफ जांच की मांग की.

मुजफ्फरपुर चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर रवि रोशन की पत्नी शिभा कुमारी ने आरोप लगाया कि मंत्री के पति बार-बार शेल्टर होम आया करते थे. वैसे मुख्य आरोपी के कॉल डाटा रिकॉर्ड्स (CDR) की जांच के बाद यह पता नहीं चल पाया है कि इस मामले का खुलासा होने के बाद ब्रजेश ठाकुर मंत्री के पति से बात करते थे या नहीं.

सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस बात से साफ इनकार किया था कि मंजू वर्मा इस्तीफा देंगी. हालांकि बुधवार को नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दे दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi