S M L

बिहार: बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, महागठबंधन का मिलेगा साथ!

कन्हैया का इस सीट से लड़ना तय माना जा रहा है लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है

Updated On: Sep 02, 2018 12:51 PM IST

FP Staff

0
बिहार: बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, महागठबंधन का मिलेगा साथ!
Loading...

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार 2019 के चुनावों के लिए बिहार के बेगूसराय से उतरने की तैयारी में है. कन्हैया कुमार बिहार में विपक्षी महागठंधन के उम्मीदवार बनेंगे. इस महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, एनसीपी, हम(एस), शरद यादव की एलजेडी के अलावा लेफ्ट पार्टियां भी शामिल हैं. हालांकि औपचारिक तौर पर कन्हैया कुमार सीपीएम के केंडिडेट होंगे, लेकिन  उन्हें महागठबंधन के आम उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाएगा.

सीपीएम लीडर सत्य नारायण सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान इस बात कि पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी औपचारिक तौर पर कोई बात नहीं हुई है, लेकिन इतना निश्चित है कि बेगूसराय से कन्हैया कुमार को ही उतारा जाएगा. उन्होंने बताया कि एक बार खुद लालू प्रसाद यादव ने भी बेगूसराय के लिए कन्हैया कुमार का नाम सुझाया था.

जेल से रिहा होने के बाद पटना दौरे पर गए थे कन्हैया

कन्हैया हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में भी अप्रत्यक्ष तौर से सक्रिय रहे हैं. जेल से रिहा होने के बाद पटना दौरे पर आए कन्हैया कुमार तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव दोनों से मिले थे. उस समय लालू प्रसाद यादव को पैर छू कर प्रणाम करने पर उनके विरोधियों ने जमकर निशाना भी साधा था. सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव कन्हैया कुमार को टिकट को राजी हैं और कांग्रेस के साथ बातचीत के बाद बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को मौका दिया जा रहा है.

दिलचस्प होगी चुनावी जंग

उनकी मां मीना देवी एक आंगनबाड़ी सेविका हैं और उनके पिता जयशंकर सिंह यहीं एक किसान थे. बेगूसराय लोकसभा सीट पर अभी बीजेपी के भोला सिंह सांसद हैं, जिनका 2019 का चुनाव न लड़ना तय माना जा रहा है. यहां पिछले चुनाव में बीजेपी के भोला सिंह ने आरजेडी के उम्मीदवार तनवीर हसन को मात दी थी.

कन्हैया का इस सीट से लड़ना तय माना जा रहा है लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है. वामपंथियों के गढ़ कहे जाने वाले इस सीट से अगर महागठबंधन कन्हैया को मौका देता है तो निश्चित तौर पर इस सीट से चुनावी जंग बड़ी रोचक होगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi