S M L

पटना: लालू के करीबी RJD विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर IT रेड

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की एक टीम बुधवार दोपहर उनके कार्यालय पहुंची. हालांकि उन पर यह छापा किस मामले में पड़ा है यह अभी साफ नहीं हो सका है

Updated On: Sep 26, 2018 04:38 PM IST

FP Staff

0
पटना: लालू के करीबी RJD विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर IT रेड

इनकम टैक्स विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक अबू दोजाना के पटना स्थित दफ्तर और कई ठिकानों पर छापामारी की है. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की एक टीम बुधवार दोपहर दो बजे के लगभग उनके कार्यालय पहुंची. हालांकि उन पर यह छापा किस मामले में पड़ा है यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

बताया जा रहा है कि दोजाना जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी हैं. वो सीतामढ़ी के सुरसंड विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. 50 साल के दोजाना पहले कारोबारी थे जो बाद में बिल्डर बने. फिर वो आरजेडी में शामिल हो गए और नवंबर 2015 में सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक बने.

अबू दोजाना मेसर्स मैरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक भी हैं. पटना के सगुना मोड़ इलाके में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी की जमीन पर उनकी यह कंपनी बिहार का सबसे बड़ा मॉल बना रही थी.

मामला सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मॉल की जमीन को कुर्क कर लिया था. तब से वहां मॉल निर्माण का काम बंद है. इसके अलावा अबू दोजाना और उनकी कंपनी भी जांच एजेंसियों के रडार पर आ गईं थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi