S M L

एनडीए का साथ छोड़ महागठबंधन में शामिल हुए जीतन राम मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को एनडीए में कोई तरजीह नहीं मिल रही थी जिससे वो खासे नाराज चल रहे थे

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 11:41 AM IST

0
एनडीए का साथ छोड़ महागठबंधन में शामिल हुए जीतन राम मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के नेता जीतन राम मांझी ने बुधवार को एनडीए का साथ छोड़ दिया है और महागठबंधंन का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि एनडीए में उन्हें तरजीह नहीं मिल रही थी जिसे लेकर वो काफी समय से नाराज चल रहे थे.

बुधवार सुबह ही जीतन राम मांझी और राबड़ी देवी की मुलाकात हुई. इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया. राबड़ी से मिलने से पहले मांझी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से भी मुलाकात किए थे. आरजेडी के नेताओं से लगातार संपर्क में रहने के बाद यह संभावना लगाई जा रही थी वो लालू खेमे में जा सकते हैं.

बुधवार सुबह से ही राजेडी नेताओं और हम के नेताओं के बीच मुलाकात चल रही थी. सुबह ही तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पार्टी के अन्य नेताओं के साथ जीतन राम मांझी के आवास पहुंचे थे. यह मुलाकात लगभग 1 घंटे तक चली.

मुलाकात के बाद जीतन राम मांझी और तेजस्वी यादव मीडिया से मुखातिब हुए. तेजस्वी ने कहा कि मांझी हमारे माता-पिता के पूराने दोस्त हैं. हम इनका स्वागत करते हैं.

मांझी एनडीए में हो रही उपेक्षा से लगातार नाराज चल रहे थे और उन्होंने एनडीए छोड़ने के संकेत भी दिए थे. मांझी ने हाल के दिनों में जहानाबाद उप चुनाव में टिकट न मिलने से नाराजगी जाहिर करते हुए चुनाव प्रचार नहीं करने की बात कही थी. दूसरी ओर आरजेडी की तरफ से लगातार मांझी को एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर दिया जा रहा था.

इस पूरे घटनाक्रम से बिहार की राजनीति एक बार फिर से गर्मा गई है. देखने वाली बात होगी कि आने वाले चुनावों में इसका क्या असर होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi