S M L

रामविलास पासवान भी सेक्युलर राजनीति की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं: अखिलेश प्रसाद सिंह

अभी हाल ही में बिहार से राज्यसभा के लिए चुने गए अखिलेश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को विश्वसनीय सहयोगी बताया

FP Staff Updated On: May 04, 2018 09:19 PM IST

0
रामविलास पासवान भी सेक्युलर राजनीति की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं: अखिलेश प्रसाद सिंह

राज्यसभा सांसद और बिहार कांग्रेस के कद्दावर नेता अखिलेश प्रसाद प्रसाद सिंह ने कहा है कि आने वाले दिनों में बिहार में महागठबंधन का कुनबा और बड़ा हो सकता है. फ़र्स्टपोस्ट के डिप्टी एक्जीक्यूटिव एडिटर संजय सिंह के साथ बातचीत में अखिलश प्रसाद सिंह ने दावा किया कि अगले चुनाव में बीजेपी की नैया डूबने वाली है.

उन्होंने कहा ‘विश्वसनीयता के साथ हम कह रहे हैं कि मोदी-शाह की जोड़ी नहीं बनने जा रही है. ऐसे में बिहार में भी नेता अब पाला बदलेंगे.’ कांग्रेस सांसद ने कहा कि ‘एलजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान फिर से सेक्युलर राजनीति की तरफ क्यों नहीं आ सकते.’ अखिलेश सिंह ने कहा कि हम राजनीति करते हैं लिहाजा हम बिना आधार के नहीं बोल रहे हैं.

अखिलेश प्रसाद सिंह ने इशारों-इशारों में आरजेडी-कांग्रेस के साथ महागठबंधन में रामविलास पासवान के आने की बात भी छेड़ दी है. कुछ दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया है. अब महागठबंधन के कुनबे में आरजेडी-कांग्रेस-हम (सेक्युलर) हैं.

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के चारा घोटाले में सजायाफ्ता आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के साथ मुलाकात का भी बचाव किया. उन्होंने कहा कि लालू यादव इस वक्त भले ही जेल की सजा भुगत रहे हैं. लेकिन, बीमारी के चलते एम्स में भर्ती लालू यादव का कुशल क्षेम पूछने जाने पर राहुल गांधी को गलत नहीं ठहराया जा सकता. अखिलेश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को विश्वसनीय सहयोगी बताया.

अखिलेश प्रसाद सिंह अभी हाल ही में बिहार से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं. लेकिन, 2010 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले वो आरजेडी में लंबे वक्त तक काम कर चुके हैं. आरजेडी कोटे से यूपीए 1 सरकार में अखिलेश प्रसाद सिंह ने बतौर कृषि राज्य मंत्री काम किया था. इसके पहले बिहार में आरजेडी सरकार में भी अखिलेश प्रसाद सिंह मंत्री रह चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi