S M L

राष्ट्रपति चुनाव 2017: बीजेपी अपना उम्मीदवार बताए, बोले नीतीश कुमार

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर किसी के भी नाम पर आम सहमति नहीं बनती दिख रही

Updated On: Jun 19, 2017 06:33 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रपति चुनाव 2017: बीजेपी अपना उम्मीदवार बताए, बोले नीतीश कुमार

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक तौर पर सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं. एनडीए और यूपीए, दोनों ही खेमा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर अपने पत्ते नहीं खोल रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि इस पद के लिए अभी तक किसी के भी नाम की चर्चा नहीं हुई है.

पटना में मीडिया से बातचीत में नीतीश ने कहा कि बीजेपी ने अभी तक राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नाम तय नहीं किया है. पहले एनडीए राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार तय करे. उन्होंने आम सहमति वाले उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आने पर विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार दिए जा सकने की बात कही.

नीतीश ने कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की तरफ से फोन आया था लेकिन उन्होंने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बारे में कुछ नहीं कहा.

बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा पिछले दिनों वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के राष्ट्रपति पद के लिए नाम आगे रखने पर नीतीश कुमार ने कहा कि यह बीजेपी के अंदर का मामला है.

President-House

वर्तमान राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो रहा है

इस बीच, राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक चल रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बैठक में शिरकत नहीं कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके पांव में फ्रैक्चर आने की वजह से वो इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi