S M L

चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल बिल्कुल ठीक है: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि मैं उन बातों से इत्तेफाक नहीं रखता जो ईवीएम के बारे में कही जा रही है

Updated On: Jan 23, 2019 11:13 AM IST

FP Staff

0
चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल बिल्कुल ठीक है: नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एकबार फिर कहा है कि चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल बिल्कुल ठीक है. चुनाव में हर बूथ पर ईवीएम के साथ वीवीपैट लगा होगा, इसलिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं उन बातों से इत्तेफाक नहीं रखता जो ईवीएम के बारे में कही जा रही है. ईवीएम ने लोगों के वोट के अधिकार को मजबूत किया है.

ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर विपक्ष हमेशा सवाल उठाता रहा है. सोमवार को लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट होने का दावा करने वाले सैयद शुजा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ईवीएम को लेकर कई सनसनीखेज दावे किए थे. शुजा ने दावा किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी. इसके साथ ही शुजा का ये भी दावा है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी. शुजा ने दावा किया था कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे. सईद शुजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी.

इसके बाद ईवीएम को लेकर फिर से सवाल उठने लगे हैं. हालांकि शुजा के दावे के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. और अब इस दावे की जांच की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi