S M L

सीट शेयरिंग को लेकर पासवान की बीजेपी नेताओं से मुलाकात, नीतीश कुमार भी पहुंच रहे हैं दिल्ली

इसी दौरान बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी के बीच बिहार में गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लगाने के कयास लग रहे हैं

Updated On: Dec 21, 2018 09:34 AM IST

FP Staff

0
सीट शेयरिंग को लेकर पासवान की बीजेपी नेताओं से मुलाकात, नीतीश कुमार भी पहुंच रहे हैं दिल्ली

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार शुक्रवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं. इसी दौरान बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी के बीच बिहार में गठबंधन को लेकर अंतिम मुहर लगाने के कयास लग रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को एक बार फिर रामविलास पासवान और चिराग पासवान की वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात हो सकती है , जिसमें पासवान की चिंताओं को दूर करने की कोशिश होगी.

उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए से बाहर होने के बाद बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी तीन पार्टियां ही इस वक्त बिहार में एनडीए खेमे के भीतर हैं. लिहाजा रामविलास पासवान चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा उसी हिसाब से किया जाए.सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि 6 सीटें एलजेपी के खाते में जा सकती हैं. हालांकि अब एलजेपी भी लोकसभा की 6 सीटों के अलावा 1 राज्यसभा की सीट भी मांग रही है.

चिराग के ट्वीट से दिखा असंतोष

अपने असंतोष का संकेत देते हुए राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्विटर पर लिखा था कि टीडीपी व आरएलएसपी के एनडीए गठबंधन से जाने के बाद एनडीए गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है.ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथीयों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीक़े से दूर करें.

चिराग ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार बीजेपी के नेताओं से मुलाकात हुई लेकिन अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पाई है. इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुकसान भी हो सकता है.

वहीं सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आलाकमान को यह पूरा मामला नागवार गुजरा है. पार्टी को लगता है कि एलजेपी नेता की तरफ से उठाया गया यह कदम और ट्वीट के जरिए अपनी बात रखने से गठबंधन को लेकर बेहतर संदेश नहीं जा रहा. इसके अलावा नोटबंदी पर सरकार पहले से ही विपक्ष के निशाने पर रही है, लेकिन,जब सरकार के सहयोगी ही इस तरह सवाल खड़ा करेंगे तो फिर विपक्ष को भी बड़ा मौका मिल जाएगा. फिर भी बीजेपी की तरफ से पूरे मामले में डैमेज कंट्रोल की कोशिश की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi