S M L

बिहार उपचुनाव: अररिया में 57% तो जहानाबाद और भभुआ में 48% वोटिंग

रविवार को बिहार में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ

Bhasha Updated On: Mar 11, 2018 08:37 PM IST

0
बिहार उपचुनाव: अररिया में 57% तो जहानाबाद और भभुआ में 48% वोटिंग

बिहार में अररिया लोकसभा सीट  और जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया.

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अजय नायक ने बताया कि अररिया, भभुआ और जहानाबाद में मतदान का प्रतिशत क्रमश: मतदान का प्रतिशत 59, 48 और 48 रहा.

नायक ने बताया कि मतदान के दौरान अररिया लोकसभा क्षेत्र एक व्यक्ति और भभुआ विधानसभा क्षेत्र में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रभावित करने के लिए शकूराबाद थाना क्षेत्र में फायरिंग की घटना गलत साबित हुई है.

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) एस के सिंघल ने बताया कि गोलीबारी शकूराबाद थानान्तर्गत मतदान केंद्र संख्या 94 प्राथमिक विद्यालय, उत्तरपट्टी पर मतदान को प्रभावित करने के लिए मतदान केंद्र पर नहीं बल्कि उससे करीब 500 मीटर दूर स्थित अरवल जिला के कुर्था थाना अंतर्गत ग्राम-लारी से असामाजिक तत्वों द्वारा की गई.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में कुर्था थाना में कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. मतदान केंद्र संख्या 94 पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ.

नायक ने बताया कि भभुआ विधानसभा क्षेत्र में तीन मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन खराब रहने के कारण मतदान सुबह सात बजे के बजाए करीब दो घंटे के बाद प्रारंभ हो गया.

उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन खराब रहने के कारण भभुआ में 20 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रारंभ नहीं हो पाया.

यह पूछे जाने पर कि कुल कितने मतदान केंद्रों पर ईवीएम की खराबी के कारण मतदान नहीं हो पाया है, नायक ने बताया कि इसका अंतिम रूप से आकलन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है.

अररिया में सात उम्मीदवारों का भाग्य र्इवीएम में कैद हो गया. वहीं, जहानाबाद से 14 उम्मीदवार और भभुआ में 17 उम्मीदवारों के भाग्य र्इवीएम में कैद हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi