S M L

कार्यकर्ता ने लिया था जूते न पहनने का संकल्प, पूरा होने पर खुद कमलनाथ ने पहनाए

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुर्गालाल को जूते पहनाए, जूते पहनने के साथ ही दुर्गालाल का वर्षों का संकल्प भी पूरा हो गया

Updated On: Dec 26, 2018 09:18 PM IST

FP Staff

0
कार्यकर्ता ने लिया था जूते न पहनने का संकल्प, पूरा होने पर खुद कमलनाथ ने पहनाए

मध्य प्रदेश में 15 साल के लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस की सरकार बनी है. कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कठोर संकल्प और प्रतिज्ञा की थी. लोगों के कठिन तप का भी असर दिख रहा है. दुर्गालाल किरार नामक कांग्रेस कार्यकर्ता ने संकल्प किया था कि जब तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी, वे जूता नहीं पहनेंगे, धूप या बरसात दुर्गालाल ने 15 साल तक जूते नहीं पहने.

15 सालों से दुर्गालाल किरार ने जूते नहीं पहने थे. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दुर्गालाल किरार ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुर्गालाल को जूते पहनाए. जूते पहनने के साथ ही दुर्गालाल का वर्षों का संकल्प भी पूरा हो गया है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है, 'आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता श्री दुर्गा लाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाए, उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी, तब तक जूता नहीं पहनेंगे. ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन रात मेहनत करते हैं.'

दुर्गालाल को धूप और बरसात में तो नंगे पैर दिक्कतें होती थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. संकल्प पूरा होने पर ही जूते पहनने की प्रतिज्ञा थी. लंबे इंतजार के बाद ही सही, लेकिन दुर्गालाल का संकल्प पूरा हो गया और उन्होंने जूते पहन लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi