S M L

BJP को हराने के लिए SP-BSP गठबंधन के समर्थन में उतरेगी भीम आर्मी: चन्द्रशेखर आजाद

चंद्रशेखर का कहना है कि यदि बीजेपी ने किसी दलित को भी पार्टी से टिकट दिया तो भी उसे वोट नहीं दिया जाएगा

Updated On: Jan 13, 2019 10:18 PM IST

FP Staff

0
BJP को हराने के लिए SP-BSP गठबंधन के समर्थन में उतरेगी भीम आर्मी: चन्द्रशेखर आजाद

रविवार को भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए भीम आर्मी एसपी-बीएसपी गठबंधन का समर्थन करेगी. चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर में संत रविदास छात्रावास में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराने के लिए एक सामाजिक गठबंधन बने. एसपी-बीएसपी के गठबंधन से उनका यह सपना पूरा हुआ है. यह गठबंधन बीजेपी को उत्तर प्रदेश में रोकने का काम करेगा. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि यदि बीजेपी ने किसी दलित को भी पार्टी से टिकट दिया तो भी उसे वोट मत देना.

गौरतलब है कि हाल ही में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में मिल कर लड़ने का फैसला किया है. हालांकि यह गठबंधन फिलहाल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित रहेगा. दोनों पार्टियों ने फैसला किया है कि वह राज्य की कुल 80 सीटों में से 76 पर चुनाव लड़ेंगी. जिनमें से 38 सीटों पर एसपी और 38 सीटों पर बीएसपी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे.

एसपी-बीएसपी के इस गठबंधन ने दो सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी हैं. हालांकि इस गठबंधन ने कांग्रेस पार्टी को दरकिनार कर दिया है. लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की सीट अमेठी और रायबरेली को भी छोड़ दिया है. बाकि कांग्रेस को एसपी-बीएसपी ने अपने गठबंधन में कोई जगह नहीं दी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi