S M L

TMC का भारत बंद पर रुख अपने आप में विरोधाभासी: कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर केंद्र द्वारा लगाई जा रही एक्साइज ड्यूटी एक आर्थिक आपदा है जो आम जनता क लिए बहुत मुसीबत बन गई है

Updated On: Sep 09, 2018 03:03 PM IST

PTI

0
TMC का भारत बंद पर रुख अपने आप में विरोधाभासी: कांग्रेस

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों के चलते कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद की घोषणा की है. इस बीच पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने शनिवार को 10 सितंबर को होने वाले भारत बंद पर टीएमसी के रुख को आत्म विरोधाभासी करार दिया है और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए वैट को दोषी ठहराया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि केंद्र द्वारा लगाई जा रही एक्साइज ड्यूटी एक आर्थिक आपदा है जो आम जनता क लिए बहुत मुसीबत बन गई है.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम सततारूढ़ टीएमसी के अपील करते हैं कि पेट्रोल और डीजल से वैट हटाए जिससे तेल की कीमतों में पुदुच्चेरी और केरल की तरह गिरावट आ जाएगी.

जब उनसे राज्य सरकार के परिपत्र के बारे में पूछा गया जिसमें उसने अपने कर्मचारियों को ड्यूटी से दूर नहीं रहने के लिए कहा है. चौधरी ने जवाब दिया यह उनके आत्म विरोधाभासी रुख को दर्शाता है.

उन्होंने कहा 'जबकि टीएमसी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि काग्रेस का भारत बंद पश्चिम बंगाल में कामयाब नहीं होगा. वह पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र की बीजेपी सरकार की नीतियों का भी विरोध कर रहे हैं.'

इतना ही नहीं चौधरी ने कहा कि टीएसी स्वतंत्र पार्टी है वह तय करे कि उसका इस मुद्दे पर क्या रुख है. टीएमसी ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस मुद्दे का समर्थन करती है, लेकिन इस बंद में भागीदारी से इनकार कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi